Move to Jagran APP

समाज को जगाने के लिए सड़क पर उतरीं बेटियां

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर प्रशासन ने निकाली जागरूकता रैली बेटियों ने संभाली कमान

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 10:37 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:08 AM (IST)
समाज को जगाने के लिए सड़क पर उतरीं बेटियां
समाज को जगाने के लिए सड़क पर उतरीं बेटियां

मैनपुरी, जासं। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करने के लिए शहर की बेटियों ने जिम्मेदारी की कमान संभाली। छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को बेटियों की अहमियत समझाते हुए उन्हें शिक्षित और सुरक्षित करने की अपील भी की।

loksabha election banner

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर शुक्रवार को जिला महिला चिकित्सालय परिसर में छात्राओं से आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि बिना बेटियों के संसार की कल्पना ही नहीं की जा सकती। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि अभिभावकों को भी अपनी सोच बदलनी होगी। बेटा-बेटी में फर्क को भूलकर बेटियों की शिक्षा-दीक्षा के लिए कार्य करने होंगे। इससे पूर्व अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

दर्जनभर विद्यालयों की छात्राओं ने रैली निकाल कलक्ट्रेट पहुंचकर लोगों को जागरूक करने की शपथ ली। यहां छात्राओं से मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोग के लिए भी अपील की गई। इस मौके पर सीडीओ नागेंद्र शर्मा, एडीएम बीराम, सीएमओ डॉ. एके पांडेय, डीपीओ अरविद कुमार, एसडीएम सदर रजनीकांत, डीआइओएस सर्वेश कुमार, बीएसए विजय प्रताप सिंह, डॉ. राजीव राय, डॉ. जीडी सिंह, डॉ. एके पचौरी, आराधना गुप्ता, संजीव वर्मा आदि मौजूद थे। सेल्फी प्वाइंट पर दिखा बेटियों का जोश

कलक्ट्रेट परिसर में प्रशासन द्वारा सेल्फी प्वाइंट बनवाया गया था। जागरूकता रैली में प्रतिभाग करने वाली छात्राओं ने यहां पर पहुंचकर सेल्फी ली। यहीं अधिकारियों और अभिभावकों द्वारा प्रशासन के हस्ताक्षर अभियान से जुड़कर बेटियों की रक्षा का संकल्प लिया। हमकदम बनते हाकिम, तो कुछ और बात होती

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत शुक्रवार को प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर छात्राओं की रैली को रवाना तो कर दिया लेकिन बेटियों के साथ हमकदम न बने। जिला अस्पताल के गेट पर पहुंचते ही अधिकारी अपनी गाड़ियों में बैठकर चल दिए। रास्ते भर छात्राएं अपने शिक्षकों और वालिंटियर्स की टीम के साथ यात्रा करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.