संसू, भोगांव(मैनपुरी): ड्यूटी पर तैनात सैनिक की दूसरी यूनिट के सैनिक ने रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी। झांसी जिले के बबीना छावनी में मंगलवार रात हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजन बबीना रवाना हो गए थे। देर शाम तक गांव में शव आने का इंतजार किया जा रहा था।

थाना भोगांव के गांव शिवपुर निवासी प्रदीप यादव (35) पुत्र अरब सिंह थलसेना में आ‌र्म्स बिग्रेड में कार्यरत थे। वर्ष 2002 में सेना में भर्ती हुए थे। उनकी तैनाती झांसी जिले की बबीना छावनी में थी। मंगलवार शाम उन्हें छावनी परिसर की आर्मी पोस्ट एमटी गैरिज पर तैनात किया गया था। मंगलवार देर रात परिजनों को प्रदीप की मौत की जानकारी सैन्य सूत्रों से दी गई। परिजन रात में ही बबीना रवाना हो गए थे।

बबीना पहुंचे प्रदीप के भाई नवीन ने 'जागरण' को पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया। बकौल नवीन, मंगलवार रात करीब 10 बजे एक संदिग्ध व्यक्ति ने गैरिज में घुसने का प्रयास किया। सजग प्रदीप यादव ने पकड़ने की कोशिश की तो वह भाग निकला। प्रदीप ने कुछ दूर पीछा करके उसे दबोच लिया। संदिग्ध ने उनके सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। प्रदीप अचेत हो गए तो संदिग्ध ने उनके सिर पर ताबड़तोड़ कई वार किए। इस बीच प्रदीप यादव के अन्य साथी आ चुके थे। हमलावर को दबोच लिया। उसकी पहचान दूसरी यूनिट के सैनिक राजीव भराली निवासी असोम के रूप में हुई। सैनिकों ने उसे कब्जे में ले लिया। राजीव भराली एमटी गैरिज में छिपकर क्यों गया था? उसने सैनिक प्रदीप यादव पर हमला क्यों किया, इन सवालों के जवाब परिजनों को नहीं मिल सके हैं। नवीन ने बताया कि शव को लेकर गांव लौट रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप