जासं, मैनपुरी : शासन के निर्देश पर सोमवार को आयोजित मेगा वैक्सीनेशन में भी नागरिक जोश नहीं दिखा सके। 48 हजार लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 14764 ने ही केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई।

वैक्सीनेशन का फीसद बढ़ाने के लिए शासन द्वारा सोमवार को पूरे प्रदेश में मेगा वैक्सीनेशन डे का आयोजन कराया गया था। इस बार जिले को 48 हजार लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की जिम्मेदारी दी गई थी। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाकायदा अपील करके लोगों से केंद्रों पर पहुंचने को कहा गया था। सभी आशा और एएनएम की जिम्मेदारी निर्धारित थी कि वे ऐसे लोगों को ढूंढकर केंद्रों तक लाएंगी, जिन्हें वैक्सीन नहीं लग सकी है।

सोमवार को कार्यक्रम के तहत पूरे जिले में 166 स्थानों पर वैक्सीनेशन का आयोजन कराया गया। सीएमओ डा. पीपी सिंह ने अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ केंद्रों की स्थिति का जायजा लिया। टीमों से अपील की गई कि वे फीसद बढ़ाने में पहल करें, लेकिन लोगों ने इस बार भी जोश न दिखाया। विभागीय प्रयासों से शाम छह बजे तक पूरे जिले में 14674 लोगों ने ही कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए यह सभी की जिम्मेदारी है कि वे केंद्रों पर पहुंचें। जिन लोगों को वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगा है, वे वैक्सीन लगवाएं। दूसरे डोज के लिए भी देर न करें। यदि किसी को वैक्सीनेशन में समस्या आ रही है तो वे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं।

Edited By: Jagran