Move to Jagran APP

न घबराएं, जिले में नहीं फैला डेंगू

वारयल बुखार का हमला तेज होने के साथ ही प्राइवेट पैथोलॉजी अब डेंगू का डर फैलाने लगी हैं। अफवाहों पर लगाम कसते हुए सीएमएस ने भी खुद को डेंगू होने की बात सिरे से खारिज कर दी है। उनका कहना है कि सिर्फ मलेरिया और टायफाइड के साथ वायरल बुखार का प्रकोप है। लोगों को गुमराह करने के लिए डेंगू की अफवाह फैलाई जा रही है।

By Edited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 11:50 PM (IST)
न घबराएं, जिले में नहीं फैला डेंगू
न घबराएं, जिले में नहीं फैला डेंगू
जागरण संवाददाता, मैनपुरी : वायरल बुखार का हमला तेज होने के साथ ही प्राइवेट पैथोलॉजी अब डेंगू का डर फैलाने लगी हैं। अफवाहों पर लगाम कसते हुए सीएमएस ने भी खुद को डेंगू होने की बात सिरे से खारिज कर दी है। उनका कहना है कि सिर्फ मलेरिया और टायफाइड के साथ वायरल बुखार का प्रकोप है। शनिवार की सुबह से अफवाह फैलाई गई कि जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके सागर डेंगू की चपेट में हैं। इसी कारण लंबी छुट्टी पर गए हैं। अफवाह ऐसी फैली कि लोगों ने फोन कर उनसे कुशलक्षेम पूछना शुरू कर दिया। दोपहर को डॉ. सागर ने भी खुद को डेंगू बुखार होने से साफ इन्कार कर दिया। बताया कि सोमवार को उन्हें लखनऊ बैठक में जाना है। दो दिनों से काम की वजह से हल्का बुखार था। इसी कारण अवकाश लेकर अपने परिजनों के पास आए हैं। उधर, सीएमओ डॉ. अर¨वद कुमार पांडेय ने बताया कि जिले में डेंगू का कोई केस नहीं आया। दिल्ली से आए एक व्यक्ति में लक्षण मिले थे, लेकिन वह भी पूरी तरह से ठीक हो चुका है। सिर्फ मलेरिया और टायफाइड के साथ वायरल बुखार का प्रकोप तेज है। प्राइवेट पैथोलॉजी द्वारा लोगों को गुमराह करने के लिए यह कुचक्र रचा गया है। खुलवाया गया कंट्रोल रूम सीएमओ डॉ. एके पांडेय का कहना है कि संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए कार्यालय परिसर में संक्रामक रोग नियंत्रण कक्ष की स्थापना कराई गई है। इसके अलावा सभी सीएचसी और पीएचसी पर भी कंट्रोल रूम बनवाए गए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.