Move to Jagran APP

अंडरग्राउंड केबिल के फॉल्ट ने बढ़ाया विभाग का सिरदर्द

मैनपुरी जासं। भूमिगत केबिल के फाल्ट को तलाशने में बिजली विभाग की दो टीमों की 32 घंटों से मशक्कत जारी है। आपातकालीन स्थितियों में इस अल्टरनेट लाइन से आपूर्ति मुहैया कराने के लिए विभागीय अधिकारी अतिरिक्त व्यवस्था करा रहे हैं। रविवार दोपहर तक फाल्ट को दुरुस्त करने की बात कही जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 06:08 AM (IST)
अंडरग्राउंड केबिल के फॉल्ट ने बढ़ाया विभाग का सिरदर्द
अंडरग्राउंड केबिल के फॉल्ट ने बढ़ाया विभाग का सिरदर्द

जासं, मैनपुरी: भूमिगत केबिल के फाल्ट को तलाशने में बिजली विभाग की दो टीमों की 32 घंटों से मशक्कत जारी है। आपातकालीन स्थितियों में इस अल्टरनेट लाइन से आपूर्ति मुहैया कराने के लिए विभागीय अधिकारी अतिरिक्त व्यवस्था करा रहे हैं। रविवार दोपहर तक फाल्ट को दुरुस्त करने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

बिजली विभाग इन दिनों विद्युतीकरण की व्यवस्था को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है। सिविल लाइन उपकेंद्र पर लोड ज्यादा होने की वजह से आए दिन फाल्ट होता है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है। इसके लिए अल्टरनेट व्यवस्था कराई जा रही है। शहर के जेल रोड पर लोहिया पार्क के सामने लाइन के फाल्ट को तलाशने के लिए जेसीबी से सड़क की खोदाई कराई गई थी। दिन भर मशक्कत के बावजूद फाल्ट न मिला।

शनिवार को दोबारा तलाश शुरू हुई। दोपहर में फाल्ट तलाशकर विभाग की दो टीमों को मरम्मत के लिए लगाया गया है। उपखंड अधिकारी संजय शर्मा का कहना है कि 33केवी इस लाइन की मरम्मत से सप्लाई बाधित नहीं है। यह अल्टरनेट लाइन है जिसके फाल्ट को दुरुस्त कराया जा रहा है। ताकि, जरूरत पड़ने पर इसका प्रयोग किया जा सके।

'सिविल लाइन उपकेंद्र से ये क्षेत्र जुडे़ हैं। कभी फाल्ट होने पर उपभोक्ताओं को आपूर्ति मुहैया कराने के लिए इस अतिरिक्त लाइन को चालू कराया जा रहा है। इसकी मरम्मत की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं हो रही है। रविवार दोपहर तक इस केबिल को चालू कर लिया जाएगा। मागेंद्र अग्रवाल, अधिशासी अभियंता विद्युत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.