Move to Jagran APP

पालिका की अनदेखी बन रही हादसों का सबब

शहर में लगभग तीन किलोमीटर लंबी सड़क की हुई मनमाने ढंग से खोदाई अब अंधेरे में गिरकर चोटिल हो रहे वाहन चालक।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:22 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:22 AM (IST)
पालिका की अनदेखी बन रही हादसों का सबब
पालिका की अनदेखी बन रही हादसों का सबब

जासं, मैनपुरी: कार्यदायी संस्थाओं के बीच तालमेल की कमी शहरवासियों की मुश्किल बढ़ा रही है। पाइप लाइन बिछाने के नाम पर मनमाने ढंग से लगभग चार किलोमीटर लंबी सड़क की खोदाई तो करा दी गई, लेकिन गड्ढों को पाटने में नियमों का ख्याल नहीं रखा। अब वही गड्ढे राहगीरों को चोटिल कर रहे हैं।

loksabha election banner

शहर में एचपीसीएल (हिदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड) द्वारा सीएनजी की भूमिगत पाइप लाइन बिछाने का काम अगस्त से कराया जा रहा है। ईशन नदी तिराहा से कचहरी रोड, आश्रम रोड और देवी रोड पर लाइन बिछवाई जा रही है। इसके लिए जगह-जगह गड्ढे किए गए। बाद में उनमें मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया, लेकिन अब मिट्टी धंसने से गड्ढे दोबारा हो गए हैं।

राजा का बाग में मुख्य प्रवेश द्वार, आश्रम रोड और तांगा स्टैंड पर गड्ढे हो गए हैं। राजा का बाग में तो इंटरलाकिग सड़क जगह-जगह पर बैठ गई है। आश्रम रोड पर गड्ढे और सड़कों पर लगे मिट्टी के ढेर राहगीरों को चोटिल कर रहे हैं। रोजाना इन सड़कों पर वाहन फिसलने की घटनाएं भी हो रही हैं।

इन स्थानों पर है समस्या

शहर में कचहरी रोड, कुरावली रोड, क्रिश्चियन तिराहा से तांगा स्टैंड मार्ग, देवी रोड और आश्रम रोड पर लगभग 150 से ज्यादा स्थानों पर गड्ढे खोदे गए थे। इनमें से ज्यादातर की मिट्टी दोबारा धंसने लगी है।

बजाजा बाजार व्यापार मंडल ने की शिकायत

बजाजा बाजार व्यापार मंडल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुकांत जैन ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में शिकायत करते हुए कहा है कि पाइप लाइन बिछाने और उसके बाद हुए गड्ढों को पाटने में मनमानी बरती जा रही है। देवी रोड की स्थिति खराब है। दोबारा गड्ढे होने लगे हैं। आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं। उन्होंने गड्ढों को भरवाने और लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।

शहर में जहां-जहां भी गड्ढे हैं, उनकी मरम्मत कराई जाएगी। कार्यदायी संस्था को भी पत्र लिखकर यह बता दिया गया है कि नए स्थान पर खोदाई से 24 घंटे पहले सूचना देनी होगी। इतना ही नहीं, काम पूरा होने के बाद भी बताना होगा, ताकि उनके कराए काम की जांच हो सके। मनोरमा, पालिकाध्यक्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.