Move to Jagran APP

वोट डालने जा रहे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत

अजीतगंज संसू। मंगलवार को एमएलसी चुनाव के लिए वोट डालने जा रहे निजी विद्यालय के शिक्षक की ट्रैक्टर की टक्कर लगने से मौत हो गई। उनका साथी घायल हो गया। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:40 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:40 AM (IST)
वोट डालने जा रहे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत
वोट डालने जा रहे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत

संसू, अजीतगंज : मंगलवार को एमएलसी चुनाव के लिए वोट डालने जा रहे निजी विद्यालय के शिक्षक की ट्रैक्टर की टक्कर लगने से मौत हो गई। उनका साथी घायल हो गया। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया।

loksabha election banner

शहर कोतवाली के गांव हरिहरपुर निवासी ब्रजकिशोर थाना एलाऊ क्षेत्र के गांव कछपुरा स्थित प्राइवेट विद्यालय में शिक्षक थे। मंगलवार दोपहर साथी योगेंद्र कुमार निवासी कछपुरा के साथ बाइक से वोट डालने जागीर मतदान केंद्र पर जा रहे थे। मैनपुरी-कुसमरा मार्ग पर गांव कछपुरा के पास एक ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी। इससे दोनों लोग गंभीर घायल हो गए। पुलिस मौके पर पहुंच गई। दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया। ब्रजकिशोर की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सैफई रेफर कर दिया गया। रास्ते में उनकी मौत हो गई। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया है। ट्रैक्टर नंबर के आधार पर चालक का पता लगाया जा रहा है। शिक्षक बनने के लिए डायट पर आज से दावेदारी

संसू, भोगांव: 69 हजार शिक्षक चयन प्रक्रिया की काउंसिलिग के दूसरे चरण में आज से डायट पर अभ्यर्थियों का जमावड़ा लगेगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद काउंसिलिग के लिए डायट प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है।

699 पदों के लिए शिक्षकों की अनंतिम चयन सूची और जनपद आवंटन किए जाने के बाद मंगलवार की सुबह से काउंसिलिग को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई। जिले के अभ्यर्थियों की काउंसिलिग डायट पर होगी। डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह, प्रभारी बीएसए जेपी पाल ने चयन समिति के सदस्यों से इस संबंध में चर्चा की। काउंसिलिग के लिए अभ्यर्थियों के लिए श्रेणीवार अलग-अलग काउंटर लगाए गए हैं। अभिलेखों की जांच के बाद चयन समिति अग्रिम निर्णय लेगी। डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि अभ्यर्थियों को उनकी श्रेणी के लिए छह काउंटर की व्यवस्था की गई है।

ये अभिलेख साथ लाएं अभ्यर्थी: सभी प्रकार के अंकपत्र, प्रशिक्षण के अंकपत्र, प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र, टीईटी, सीटीईटी का प्रमाण पत्र, अध्यापक भर्ती का अंकपत्र, जाति प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र (शिक्षा मित्रों के लिए), अनापत्ति प्रमाण पत्र (पहले से नौकरी होने पर) और शपथ पत्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.