Move to Jagran APP

विद्यार्थियों ने संभाली मंदिरों पर व्यवस्था की कमान

दुर्गा महाष्टमी पर देवी मंदिरों में सुरक्षा और व्यवस्था की कमान अि

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 03:54 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 03:54 AM (IST)
विद्यार्थियों ने संभाली मंदिरों पर व्यवस्था की कमान
विद्यार्थियों ने संभाली मंदिरों पर व्यवस्था की कमान

मैनपुरी, जागरण संवाददाता : दुर्गा महाष्टमी पर देवी मंदिरों में सुरक्षा और व्यवस्था की कमान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संभाली। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए भी भक्तों को प्रेरित किया।

prime article banner

शनिवार को दुर्गा महाष्टमी को देखते हुए प्रशासन ने पहले से ही प्रबंध कराए थे। सुबह तीन बजे से ही भक्तों की भीड़ शीतला माता मंदिर परिसर में पहुंचने लगी। व्यवस्था संभालने के लिए पूर्व योजना के तहत अभाविप कार्यकर्ताओं की टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया। टीम द्वारा मंदिर के दोनों प्रवेश द्वार पर बेरीकेडिग लगा श्रद्धालुओं की भीड़ के प्रवेश को मंदिर में जाने से रोक दिया।

बेरीकेडिग पर ही लाउड स्पीकर की मदद से एनाउंस कर श्रद्धालुओं को मास्क लगाने और एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाकर खडे़ रहने की अपील करते रहे। महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग कतार बनवाकर कार्यकर्ताओं द्वारा पूजन सामग्री को ले जाकर माता को चढ़ाने के बाद प्रसाद स्वरूप उसे वापस किया जाता रहा। परिसर में गंदगी न फैले, इसके लिए सफाई कार्य भी कराया गया।

कस्बा करहल में भी कार्यकर्ताओं ने वनखंडेश्वर मंदिर पर पहुंचकर यहां की व्यवस्थाएं देखीं। स्वच्छता में भी सहयोग किया। इस मौके पर विश्वेंद्र, आशुतोष गुप्ता, आदर्श गुप्ता, इंद्रेश, देव, जितेंद्र, साक्षी, दिशा, शिवांग, अभिषेक, शिवम, अरुण प्रताप यादव, मयंक, सचिन, सुधांशु, कौशल किशोर आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.