Move to Jagran APP

बाजार में घूमे अधिकारी, अतिक्रमण पर दी चेतावनी

मैनपुरी जासं। अतिक्रमण से जूझती सड़कों को कब्जा मुक्त कराने और स्वच्छ शहर की कल्पना को साकार करने के लिए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने पहल शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शहर के बाजारों का भ्रमण कर रास्तों का मुआयना करने के साथ अतिक्रमण हटवाने के लिए चेतावनी जारी की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:05 AM (IST)
बाजार में घूमे अधिकारी, अतिक्रमण पर दी चेतावनी
बाजार में घूमे अधिकारी, अतिक्रमण पर दी चेतावनी

जासं, मैनपुरी: अतिक्रमण से जूझती सड़कों को मुक्त कराने और स्वच्छ शहर की कल्पना को साकार करने के लिए डीएम ने पहल शुरू कर दी है। अधिकारियों ने शहर के बाजारों का भ्रमण कर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी जारी की है।

loksabha election banner

शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार की सुबह एसडीएम सदर रजनीकांत, सीओ सिटी अभय नारायण पांडेय, कोतवाली प्रभारी पीआर शर्मा बाजार में भ्रमण पर निकले। रोडवेज बस स्टैंड से क्रिश्चियन तिराहे तक फुटपाथों पर सामान रखने वालों को जगह खाली करने के लिए कहा।

तिराहे पर मनमाने ढंग से खडे़ ई-रिक्शा और ऑटो व टेंपो को तिराहे से 200 मीटर दूर खड़ा करने के निर्देश दिए। तांगा स्टैंड, सदर बाजार, लेनगंज, घंटाघर, बजाजा बाजार, कृष्णा टाकील रोड, बड़ा चौराहा, संता-बसंता चौराहा सहित हर एक सड़क का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सड़क और फुटपाथों पर अतिक्रमणकारियों को अपनी दुकानें हटाने की चेतावनी दी है।

हथठेल ने जाम लगाया तो कार्रवाई

ज्यादातर जाम हथठेल और ई-रिक्शा चालकों की मनमानी से लगता है। सीओ ने हिदायद देते हुए कहा है कि अब इन सभी की मॉनीटरिग कराई जाएगी। यदि ये जाम की वजह बनें तो चालान काटें।

वाहन चालकों पर भी होगी कार्रवाई

वाहनों को मनमाने ढंग से खड़ा करके बाजार की व्यवस्था बिगाड़ने वालों की खैर नहीं है। ऐसी मनमानी पर पुलिस वाहनों को उठाकर कोतवाली ले जाएगी। भारी वाहनों का चालान काटा जाएगा। एक से ज्यादा बार पकडे़ जाने पर जुर्माना बढ़ाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.