जासं, मैनपुरी: शहर के क्रिश्चियन मैदान पर चल रही महाराज तेजसिंह मेमोरियल आल यूपी क्रिकेट प्रतियोगिता में गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में नोएडा ने मेरठ को 100 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब फाइनल में नोएडा का मुकाबला मथुरा से होगा।

नोएडा के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए नोएडा की टीम ने 28.2 ओवर में 260 रन का विशाल स्कोर बनाया। नोएडा की ओर से रितिक ने शानदार 70 रनों की पारी खेली। लवी ने 32 और अमन ने 28 रन बनाए। मेरठ की ओर से आदर्श ने पांच विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेरठ की टीम 30 ओवर में नौ विकेट पर 160 रन ही बना सकी। मेरठ की ओर से मोहित ने नाबाद 48, मोहित कुमार ने 31 और सनी ने 25 रन बनाए। नोएडा के करन ने पांच, पंकज और रितिक ने दो-दो विकेट लिए।

नोएडा के रितिक को 70 रन की पारी और दो विकेट लेने पर मैन आफ द मैच का पुरस्कार भाजपा नेता बंटी और एमसीए अध्यक्ष महेश मिश्रा ने प्रदान किया। इस मौके पर सचिव बीडी शुक्ला, डा. बीके सिंह, प्रवीन भंसाली, आलोक गुप्ता, देवेश चतुर्वेदी, अतुल गुप्ता, विकास मिश्रा, प्रबल प्रताप सिंह, मायाशंकर, आरजू सक्सेना, पंकज राठौर, विजय प्रताप सिंह, शिशिर मल्होत्रा, मोहित प्रकाश, विक्की शुक्ला, सुनील शुक्ला मौजूद रहे। हर्डल्स रेस में शिवम ने बढ़ाया जिले का गौरव, मिला सम्मान

जासं, मैनपुरी: ग्राम नगला मिंटे निवासी शिवम यादव ने खेल के क्षेत्र में जिले को गौरवान्वित किया है। उन्होंने 54वीं स्टेट वार्षिक अंडर-18 एथलेटिक चैंपियनशिप में 110 मीटर हर्डल्स में रजत पदक हासिल किया। इस उपलब्धि पर उनका गुरुवार को राजकीय स्टेडियम में सम्मान किया गया।

मेरठ में 11 से 13 जनवरी को आयोजित 54 वीं स्टेट वार्षिक अंडर- 18 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शिवम ने 16.01 सेकंड में 110 मीटर बाधा दौड़ पूरी कर दूसरा स्थान हासिल किया था। गुरुवार को स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में जिला एथलेटिक्स संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप चौहान, जिला क्रीड़ाधिकारी संजीव वर्मा, संघ के सचिव राघवेंद्र दुबे ने इस उपलब्धि पर शिवम को सम्मानित किया।

संघ की ओर से शिवम को नकद धनराशि भी प्रदान की गई। इस मौके पर जनपद की ओर से विभिन्न स्पर्धा में प्रतिभाग करने वाली राज अवस्थी, गौरव यादव, सूरज शाक्य, सौरभ पाल, अभिषेक, नितेश, अभिषेक कुमार, आकांक्षा, डोली, जागृति और काजल को भी प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला बालीवाल संघ के उपाध्यक्ष पंकज राठौर, एथलेटिक कोच गौरव पाराशर, जितेंद्र सिंह मौजूद थे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप