Move to Jagran APP

धान केंद्रों पर पहले दिन दिखी औपचारिकता

मैनपुरी जासं जिले में धान खरीद का पहला दिन औपचारिकता में सिमटता दिखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 05:30 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 05:01 AM (IST)
धान केंद्रों पर पहले दिन दिखी औपचारिकता
धान केंद्रों पर पहले दिन दिखी औपचारिकता

मैनपुरी, जासं: जिले में धान खरीद का पहला दिन औपचारिकता में सिमटता दिखा। कहीं केंद्र ही नहीं खुले तो कहीं वारदाना ही नजर नहीं आया। पंजीकरण कराने वाले किसानों को भी आगामी तिथि मिली। अब अगले दिनों में सरकारी धान खरीद केंद्रों पर खरीदारी होने के आसार है।

loksabha election banner

शासन ने एक अक्टूबर से जिले में सरकारी केंद्रों के जरिए धान खरीद के निर्देश दिए थे। तीन एजेंसियों के जरिए होने वाली खरीद के लिए जिले में 15 क्रय केंद्र खोलने का प्रस्ताव था। गुरुवार को पहले दिन ऐसे क्रय केंद्रों पर मात्र औपचारिकता ही नजर आई। कहीं वारदाना नहीं था तो कहीं कांटा ही नहीं दिखा। करहल और बेवर में तो पहले दिन कोई क्रय केंद्र खुला नहीं दिखा। करहल में तो अभी तक किसानों ने पंजीकरण ही नहीं कराया है।

जागीर में बनाए क्रय केंद्र के प्रभारी सर्वेस कुमार ने बताया कि वह आज अवकाश पर हैं। शुक्रवार को आकर इस काम को करवाएंगे। वहीं, बरनाहल में केंद्र तो खुला था, लेकिन कोई किसान नहीं आया। यहां अभी धान पका नहीं है। कुछ ऐसा ही शहर की नवीन मंडी में बनाए गए दो क्रय केंद्रों पर नजर आया।

जिला खाद्य विपणन अधिकारी उदित नारायण सिंह का कहना था कि धान खरीद के लिए किसानों के पंजीकरण हुए हैं। यह काम चल रहा है। आगामी दिनों से इंतजाम ठीक हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.