Move to Jagran APP

Live Mainpuri CoronaVirus News Update: जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, 11 हुई कुल संख्‍या

Mainpuri CoronaVirus News Live Update दिल्‍ली से आए युवक में मिला संक्रमण। दो मई को ट्रक में बैठकर आया था मैनपुरी।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 10:44 AM (IST)
Live Mainpuri CoronaVirus News Update: जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, 11 हुई कुल संख्‍या
Live Mainpuri CoronaVirus News Update: जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, 11 हुई कुल संख्‍या

मैनपुरी, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला गुरबख्श में गुरुवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ है। गांव निवासी एक 25 वर्षीय युवक दिल्ली में रहकर सब्जी बेचने का काम करता था। बीती दो मई को यह किसी ट्रक में बैठकर दिल्ली से मैनपुरी आ गया था। युवक के लौटने की जानकारी मिलने के बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। युवक को भोगांव में बने कोविड एल 1 वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। उसके स्वजनों को भी क्वारंटाइन किया गया है और सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया है और युवक के संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। इससे पहले मंगलवार देर रात को आवास विकास निवासी एक गर्भवती महिला भी कोरोना पॉजिटिव निकली थी। वर्तमान में जिले में मिलने वाले कोरोना के दो एक्टिव केस हैं। अब तक जिले में 11 केस सामने आए हैं। इनमें से आठ इलाज के बाद ठीक हो चुके है और एक की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

ठीक हो चुके हैं आगरा के आठ मरीज

आगरा जिले में कोरोना के मामलों में इजाफे के बाद 21 अप्रैल की रात नौ मरीजों को उपचार के लिए भोगांव सीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। इन मरीजों के देखभाल में जुटेे डॉक्‍टरों के पैनल ने रविवार और सोमवार को इनकी फालोअप रिपोर्ट के लिए सैंपलिंग कराई थी। सैंपल की जांच रिपोर्ट बुधवार की दोपहर बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को सैफई से मिली गई। आठ मरीजों की पहली एवं दूसरी फालोअप रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बाद इन सभी को आइसोलेशनल वार्ड से बाहर कर आगरा भेज दिया गया गया। एक मरीज का सैंपल फेल होने के बाद उनकी दोबारा सैंपलिंग सीएसी के आइसोलेशन वार्ड में कराई गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.