Move to Jagran APP

लखनऊ में गरजेंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मी, बनाई रणनीति

राज्य स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले मंगलवार को भी संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय परिसर में नारेबाजी की। सरकार से वार्ता विफल होने के बाद लखनऊ में आंदोलन की रणनीति बनाई गई। ऐलान किया कि अगर सरकार न मानी तो लोकसभा चुनाव में उसे अपनी ताकत का अहसास कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 09:52 PM (IST)
लखनऊ में गरजेंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मी, बनाई रणनीति
लखनऊ में गरजेंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मी, बनाई रणनीति

मैनपुरी (जागरण संवाददाता) । उत्तर प्रदेश राज्य स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले मंगलवार को भी संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ कार्यालय परिसर में हड़ताल कर नारेबाजी की। सरकार से वार्ता विफल होने के बाद लखनऊ में आंदोलन की रणनीति तय करने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

हड़ताल को संबोधित करते हुए डीपीएम संजीव वर्मा ने कहा कि सरकार अपनी मनमानी पर अड़ी हुई है। वार्ता के लिए अधिकारी पहल तो करते हैं लेकिन कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। संविदा कर्मियों का खुलेआम शोषण किया जा रहा है। हमसे काम तो लिया जा रहा है लेकिन आज तक हमारे हितों के बारे में विचार नहीं किया गया। संजय पंकज शर्मा का कहना है कि आशा कार्यकर्ताओं की तो खुलेआम अनदेखी कर दी गई है। उन्हें मानदेय के नाम पर सिर्फ मेहनताना दिया जा रहा है। न तो अस्पतालों में उनके रुकने के इंतजाम हैं और न ही दूसरी कोई सुविधा।

अब हम झुकने वाले नहीं हैं। आज लखनऊ में जिला से सैकड़ों कार्यकर्ता बसों के जरिए पहुंचकर आंदोलन को धार देंगे। यदि सरकार ने हमारी न सुनी तो इसका खामियाजा भुगतना होगा। लोकसभा चुनाव में हम अपनी ताकत का अहसास कराएंगे। धरना प्रदर्शन के दौरान अंजू यादव, किरन शाक्य, राहुल गुप्ता, वैभव गुप्ता, हंसमुखी, हिमांशी यादव, डॉ. नीतू यादव, डॉ. पंकज पाठक, डॉ. अमित राजपूत सहित एक सैकड़ा संविदा कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.