Move to Jagran APP

कोल्ड डायरिया का हमला, बुजुर्ग की मौत, मासूम रेफर

चिकित्सकों ने दी सतर्कता बरतने की सलाह रोजाना पहुंच रहे मरीज।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 06:05 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 06:05 AM (IST)
कोल्ड डायरिया का हमला, बुजुर्ग की मौत, मासूम रेफर
कोल्ड डायरिया का हमला, बुजुर्ग की मौत, मासूम रेफर

जासं, मैनपुरी: सर्दी का असर अब सेहत पर पड़ने लगा है। बुखार के साथ अब कोल्ड डायरिया भी पैर पसार रहा है। इसकी चपेट में आने से इलाज के दौरान आगरा में बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया, जबकि मासूम को हालत बिगड़ने पर सैफई रेफर किया गया है। चिकित्सकों ने सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में रोजाना पेट दर्द, दस्त और बुखार के मरीज पहुंच रहे हैं। दन्नाहार क्षेत्र के गांव रठेरा निवासी धनुष पाल (70) कोल्ड डायरिया से पीड़ित थे। हालत बिगड़ने पर स्वजन उन्हें आगरा के निजी अस्पताल ले गए थे। वहां इलाज के दौरान गुरुवार को उनकी मौत हो गई। वहीं किशनी क्षेत्र के गांव ऊधमपुर निवासी शशि (10 माह) पुत्री पंकज को भी लगातार उल्टियां होने पर स्वजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे सैफई के लिए रेफर कर दिया।

वरिष्ठ फिजीशियन डा. जेजे राम का कहना है कि इस मौसम में ठंड लगने से शरीर पर विपरीत असर होता है। इससे बुखार के साथ पेट में दर्द और उल्टियां शुरू हो जाती हैं। अनदेखी की चिताजनक हो सकती है। कई बार लापरवाही से जान का खतरा भी बढ़ जाता है। उन्होंने सलाह दी कि इस समस्या से बचने के लिए जरूरी है कि सीधे सर्द हवाओं के संपर्क में न रहें। ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं और ऐसे खाद्य पदार्थ का सेवन करें जो सेहत के लिए नुकसानदेह न हों। शरीर को गर्म कपड़ों से ढककर रखें। समस्या बढ़ने का इंतजार न करते हुए सीधे चिकित्सक से सलाह लें। बीमारी से दो युवकों की मौत

जासं, मैनपुरी: अलग-अलग बीमारियों से दो युवकों की मौत हो गई। शहर के रामलीला मैदान शिवनगर निवासी नीरज (38) पुत्र भगवानदास कुछ दिनों से बीमार थे। गुरुवार को बेहोशी की हालत में स्वजन उन्हें लेकर इमरजेंसी पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मुहल्ला भरतवाल निवासी बबलू (40) पुत्र वीरेंद्र को भी पेट के इंफेक्शन से हालत बिगड़ने पर अस्पताल लाया गया। यहां उनकी भी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.