Move to Jagran APP

आसमान पर बादलों का डेरा, बढ़ा ठंड का अहसास

मैनपुरी जासं। सुबह से ही आसमान पर बादलों ने डेरा जमाया तो वातावरण ठंडा हो गया। दिन का तापमान और दिनों की अपेक्षा कम दिखा जबकि शीतल हवाओं के अहसास से ठंड का आगाज होता दिखा। धुंध से राहत मिलने के बाद हर कोई प्रसन्न नजर आया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:24 AM (IST)
आसमान पर बादलों का डेरा, बढ़ा ठंड का अहसास
आसमान पर बादलों का डेरा, बढ़ा ठंड का अहसास

जासं, मैनपुरी: सुबह से ही आसमान पर बादलों ने डेरा जमाया तो वातावरण ठंडा हो गया। दिन का तापमान और दिनों की अपेक्षा कम रहा। शीतल हवाओं के अहसास को सर्दियों की शुरुआत माना जा रहा है। धुंध से राहत मिलने के बाद लोग सुकून में नजर आए।

loksabha election banner

कई दिनों से सता रहा धुंध का प्रकोप बीते दिन गायब दिखा तो हर किसी को राहत महसूस हुई। सुबह कुछ देर के लिए सूर्य देव चमक बिखेरने को उतावले दिखे। उस समय ऐसा लगा कि बीते दिन की तरह सूरज चमक बिखेरेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कुछ देर चमक बिखरने के बाद सूर्य देव बादलों की ओट में जा छिपे। बुधवार को वातावरण में धुंध तो नजर नहीं आई, लेकिन आसमान मे दिनभर बादल छाए रहे। इससे मौसम और दिनों की अपेक्षा कुछ ठंडा महसूस हुआ। सुबह हवा चलने से भी दिन का तापमान कम रहा।

अन्नदाता हुआ परेशान: आसमान मे दिनभर बादलों के डेरा जमाने से अन्नदाता परेशान नजर आया। किसान रामवीर का कहना था कि बारिश होने से बोया गए आलू को नुकसान होगा तो धान काटने का काम प्रभावित होगा। वैसे बारिश का गेहूं बुवाई में लाभ भी होगा।

बढ़ी गरम कपड़ों की बिक्री-

सर्दी का इंतजार कर रहे गरम कपड़ा बेचने वाले दुकानदारों के बुधवार को मौसम ठंडा होने से चेहरे खिले नजर आए। लोग गरम कपड़ों में दिखे तो शहर और फड़ बाजार पर गरम कपड़ों की बिक्री होती दिखी। कारोबारी संजीव का कहना है कि सर्दी बढ़ने से ठंड का बाजार अब गरम होगा।

अस्पताल में पहुंचे 60 मरीज

मौसम की करवट के बीच रोगों के प्रकोप पर फिलहाल असर होते नहीं दिख रहा। बुधवार को जिला अस्पताल में इमरजेंसी में 60 मरीज भर्ती हुए। इनमें से 17 बुखार से पीड़ित थे। वहीं ओपीडी में 650 मरीज दवा लेने पहुंचे। इनमें से 50 बुखार से पीड़ित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.