Move to Jagran APP

नकल माफियाओं ने परीक्षा केंद्र पर मचाया उत्पात

प्रशासन की सख्ती नकल माफियाओं को नागवार गुजर रही है। नकल न होने से परेशान नकल माफियाओं ने एक परीक्षा केंद्र के कक्ष का ताला तोड़कर सीसीटीवी कैमरे व वाइस रिकॉर्डर के तार काट दिए। केंद्र से कई अज्ञात लोगों ने काफी सामान चोरी कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:59 PM (IST)
नकल माफियाओं ने परीक्षा केंद्र पर मचाया उत्पात
नकल माफियाओं ने परीक्षा केंद्र पर मचाया उत्पात

भोगांव (मैनपुरी) । बोर्ड परीक्षाओं में प्रशासन की सख्ती अब नकल माफियाओं को नागवार लगने लगी है। नकल न होने से परेशान नकल माफियाओं ने एक परीक्षा केंद्र के कक्ष का ताला तोड़कर सीसीटीवी कैमरे और वाइस रिकॉर्डर के तार काट दिए। केंद्र से काफी सामान चोरी कर लिया और धमकी भरा पत्र छोड़ गए। मामले की थाने में तहरीर दी गई है।

prime article banner

गुरुवार रात शरारती तत्वों ने जीटी रोड पर स्थित मदन इंटर कॉलेज में विज्ञान प्रयोगशाला का ताला तोड़ दिया और परिसर में प्रवेश कर गए। इसके शरारती तत्व निगरानी कक्ष का कुंडा तोड़कर अंदर घुस गए। सीसीटीवी कैमरों और वाइस रिकॉर्डर, माइक के तार काट दिए। डीवीआर को तोड़फोड़ कर दी। अराजकतत्व कक्ष में रखे इन्वर्टर टीएफटी, स्पीकर आदि सामान को भी चुरा ले गए। रात लगभग 3 बजे चौकीदार अमर पाल ने लैब के कमरे का ताला टूटा देखकर आनन फानन प्रधानाचार्य सुरेंद्र ¨सह यादव को सूचना दी।

प्रधानाचार्य मौके पर पहुंचे और नियंत्रण कक्ष में की गई तोड़फोड़ और चोरी की घटना की पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार सुबह एसडीएम पीसी आर्य, सीओ प्रयांक जैन, थाना प्रभारी निरीक्षक पीआर शमर, तहसीलदार अनिल कटियार, जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वेश कुमार, सह जिला विद्यालय निरीक्षक शौकीन ¨सह ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर जानकारी जुटाई और प्रधानाचार्य को अविलंब सीसीटीवी कैमरों, वाइस रिकॉर्डर आदि की पुन: फि¨टग कराकर चलाने के निर्देश दिए। समाचार लिखे जाने तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी। पुलिस को मौके से एक धमकी भरा पत्र भी मिला है, जिसमें घटना को नकल न कराने के कारण अंजाम देना बताया है। नकल न कराने पर भविष्य में बड़ी वारदात करने और जान से मारने की धमकी भी दी गई है।

-

प्रश्न पत्र सुरक्षित, अधिकारियों ने ली राहत की सांस

प्रशासनिक और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर प्रश्नपत्रों को सुरक्षित पाया तो राहत की सांस ली। अधिकारियों ने प्रश्नपत्रों पर लगी सील को भी चेक किया।

--

परीक्षा देते समय छात्र की तबियत बिगड़ी

संसू,किशनी: शुक्रवार को नगर के राइ¨जग सन इंटर कॉलेज में द्वितीय पाली में इंटर की रसायन विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। इस दौरान छात्र आशीष को अचानक पेट मे दर्द और चक्कर आने लगे। केंद्र व्यवस्थापक सतेंद्र तोमर ने प्राथमिक उपचार दिया। तबियत में सुधार न होने पर उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉक्टर प्रदीप गुप्ता को छात्र के बीमार होने की सूचना दी। सीएचसी प्रभारी ने 108 एम्बुलेंस से डॉक्टर संजीव के साथ टीम को परीक्षा केंद्र पर भेजा। डॉक्टरों की टीम ने छात्र का परीक्षण कर दवा दी, तब छात्र ने परीक्षा दी। ----

उर्दू की परीक्षा छोड़ गए 13 परीक्षार्थी

जासं, मैनपुरी: माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़ने का सिलसिला अनवरत जारी है। शुक्रवार सुबह की पाली में हाईस्कूल की परीक्षा से भी 13 परीक्षार्थी दूर हो गए। परीक्षाओं के दौरान नकल रोकने के लिए शिक्षा विभाग के सचल दल दोनों पालियों में दौड़ते रहे। इस दौरान कोई नकलची नहीं पकड़ा गया।

-

हाईस्कूल उर्दू-

पंजीकृत- 77

उपस्थित- 64

गैरहाजिर-13


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.