Move to Jagran APP

माइनर में लगी खंदी, सौ बीघा से अधिक फसल जलमग्न

कुसमरा संसू। क्षेत्र में बहने वाले बझेरा माइनर में रात में पानी छोड़े जाने के बाद खंदी लग गई। जिससे सौ बीघा से अधिक गेंहू की फसल जलमग्न हो गईं। किसानों ने नहर विभाग के अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन माइनर में हुए कटान को रुकवाने के लिए कोई नहीं पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:11 AM (IST)
माइनर में लगी खंदी, सौ बीघा से अधिक फसल जलमग्न
माइनर में लगी खंदी, सौ बीघा से अधिक फसल जलमग्न

संसू, कुसमरा: क्षेत्र से गुजर रहे बझेरा माइनर में शनिवार रात पानी छोड़े जाने से उसमें खंदी लग गई। इससे सौ बीघा से अधिक गेंहू की फसल जलमग्न हो गईं। किसानों ने नहर विभाग के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन माइनर में हुए कटान को रुकवाने के लिए कोई नहीं पहुंचा।

loksabha election banner

बझेरा माइनर 10 से अधिक गांवों से होकर गुजरता है। मधुकरपुर गांव के पास माइनर में खंदी लग गई, जिससे हीरापुर, आनंदपुर, अहिमलपुर, गजियापुर सहित दर्जनों किसानों के खेत पानी में डूब गए। करीब एक सैकड़ा बीघा से अधिक गेहूं की फसल जलमग्न हुई हैं। किसानों ने माइनर कटने की सूचना संबंधित अधिकारियों को दी। किसानों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी किसी अधिकारी ने मौके पर पहुंचना जरूरी नहीं समझा। किसानों ने स्वयं कड़ी मशक्कत के बाद मिट्टी आदि डालकर माइनर का पानी रोका। किसान राजवीर यादव, लालू यादव, रामकिशोर मिश्रा, महावीर, कुलदीप मिश्रा, विशाल दुबे, विनीत मिश्रा, राजजीश सिंह, चरणसिंह, तोताराम, आनंदकुमार, रामौतार सिंह, महेश सिंह, अभिलाख सिंह, विमलेश कुमार, अवनीश सिंह, अमृत सिंह, विजय सिंह, मदन सिंह ने प्रदर्शन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.