Move to Jagran APP

सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो

दैनिक जागरण की मुहिम के तहत एसबीआरएल स्कूल में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शिक्षकों ने भरे शपथ पत्र छात्र-छात्राएं करेंगे अपने-अपने अभिभावकों को मतदान के प्रति प्रेरित।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 09:56 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 09:56 PM (IST)
सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो
सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो

मैनपुरी, जागरण संवादाता। दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को शहर के आगरा रोड एसबीआरएल सीनियर सैकेडरी स्कूल में कार्यक्रम आयोजित हुआ। विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाया गया। एक- एक वोट की कीमत बताकर अभिभावकों को मतदान करने को प्रेरित करने को कहा गया और शपथ पत्र भरवाए गए।

loksabha election banner

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य स्तुति गुप्ता ने विद्यार्थियों को वोट का महत्व समझाते हुए कहा कि जागरूक होकर ही सारी समस्याओं का निदान किया जा सकता है। जाति- धर्म से उठकर वोट देने से रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का निदान हो सकता है। इसलिए सारे बहाने छोड़ कर वोट पहले देना चाहिए। शिक्षक एसएम इब्राहिम ने कहा कि लोकतंत्र का मतलब जनता का शासन होता है। यह तभी संभव है, जब हम ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। मतदान करने के लिए खुद तो आगे आए ही, दूसरे मतदाता को भी जागरूक करें।

शिक्षक नितिन गुप्ता ने मतदान दिवस को त्योहार की तरह मनाने की अपील करते हुए कहा कि जिस तरह से हम होली पर्व पर अपने सभी दोस्तों को खोज कर रंग लगाते हैं, वैसे ही सभी मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान केंद्र पर भेजें। ज्यादा से ज्यादा वोट कराएं। शिक्षक शैलेंद्र सिंह ने कहां कि मतदान कम होने से जिले का नाम खराब होता है। समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं देता, जागरूकता नहीं होने का ठप्पा लगता है। वोट देने के लिए सभी को अवकाश लेकर पहुंचना चाहिए, सारी सुविधाएं वोट देने से ही मिलती हैं और लोकतंत्र भी मजबूत होता है। शिक्षिका भावना राठौर ने कहा कि जिले में तमाम समस्याएं हैं। मतदाताओं की उदासीनता से यह विद्यमान रहती हैं। मतदान के प्रति जागरूकता का होना जरूरी है, इसलिए 23 अप्रैल को ज्यादा से ज्यादा लोकतंत्र के पर्व में से सहभागिता कर वोट करें और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने मतदान को करेंगे जागरूक लोकतंत्र को बनाएंगे महान जैसे नारों के साथ जागरूकता करने का संकल्प लिया। साथ ही अभिभावकों को भी वोट देने के लिए भेजने की शपथ ली। यह बोले शिक्षक

जागरूकता से ही मतदान का फीसद बढ़ सकता है। मतदान के दिन घर बैठकर कोई काम नहीं हो सकता, इसलिए सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। यह देश हित में भी है।

अक्षय राठौर।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को मतदान के प्रति अपना भाव दर्शाना चाहिए। खुद वोट करने के साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। तभी विकास होगा।

संजय यादव।

मजबूत राष्ट्र के लिए जातीय भेदभाव बुलाकर निष्पक्ष रुप से मतदान में सहभागिता करनी चाहिए। नागरिक होने के नाते यह हमारा कर्तव्य और अधिकार भी है। इसमें आगे रहना चाहिए।

रेनू गुप्ता। शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे मूलभूत मुद्दों पर अपनी राय रखने के लिए मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभानी चाहिए। घर बैठने से काम नहीं होता, मतदान जरूर करना चाहिए।

सुधा सक्सेना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.