जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। 20 जनवरी को कराई गई सैंपलिग में एक युवक और वृद्धा में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

21 जनवरी को जारी की गई रिपोर्ट में जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की ट्रू नेट से जांच कराई गई थी। इसमें पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर सैफई भेजा गया है। शहर के पाल नगर निवासी 17 वर्षीय एक युवक भी आरटी-पीसीआर टेस्ट में पाजिटिव मिला है। युवक को होम आइसोलेट कराया गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि वैक्सीनेशन शुरू कराया जा चुका है। इसका यह मतलब नहीं है कि संक्रमण खत्म हो गया है। वायरस से बचाव के लिए हमें लगातार कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। मास्क को अनिवार्य रखते हुए शारीरिक दूरी में ही रहें। यदि किसी को भी लक्षण नजर आते हैं तो वे जिला अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच करा सकते हैं। ठीक होने के बाद एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया। घर से निकलें तो हेलमेट व सीट बेल्ट का करें प्रयोग

जासं, मैनपुरी: गुरुवार को डा. भीमराव आंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत संगोष्ठी हुई। छात्र-छात्राओं को सड़क पर चलने के नियमों और रेड, ग्रीन और यलो सिग्नल के पालन करने के बारे में बताया गया।

प्राचार्य डा. पुष्पा कश्यप ने कहा कि जब भी घर से बाहर निकले सीट बेल्ट एवं हेलमेट का प्रयोग जरूर करें। रेड, ग्रीन सिगनल के नियमों का पालन करें। कार्यक्रम अधिकारी डा. जयप्रकाश यादव ने कहा कि हम सभी को एक संकल्प एवं शपथ लेना होगा कि अपने जीवन की रक्षा करने के साथ लोगों को जागरूक करना होगा। इसके बाद स्वीप प्रभारी डा. जगजीवन राम के संयोजन में स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें प्रथम वंदना राठौर, द्वितीय अन्वीक्षा चौहान व तृतीय अंशिका चौहान रही। इस अवसर पर डा. एसपी सिंह, डा. वेदप्रकाश सिंह, डा. दीपांकर सिंह मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप