जासं, मैनपुरी: नाती ने ही फर्जीवाड़ा कर पेटीएम के जरिए पूर्व सैनिक बाबा के खाते को खाली कर दिया। उनके खाते से दो लाख रुपये पार कर दिए। मामला दर्ज होने के बाद जांच हुई तो रहस्य से पर्दा हट गया। पुलिस ने आरोपित नाती को दो मोबाइल और एक सिम के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

थाना कुर्रा के गांव भवानीपुर निवासी पूर्व सैनिक नाथूराम ने एसपी अशोक कुमार राय को शिकायती पत्र दिया कि उनके खाते से फर्जीवाड़ा कर पेटीएम के जरिए दो लाख रुपये किसी ने निकाल लिए हैं। एसपी के आदेश पर थाना कुर्रा में मामला दर्ज कर लिया गया। इसके साथ ही एसपी ने साइबर सेल प्रभारी विक्रम सिंह को घटना का राजफाश करने का निर्देश दिया। साइबर सेल की जांच में पता चला कि पूर्व सैनिक के नाती पवन कुमार ने जालसाजी कर पेटीएम के जरिए खाते से नकदी पार की है। रविवार को एसओ कुर्रा सुदामा लाल ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से जालसाजी करने में प्रयोग किए गए दो मोबाइल और एक सिम बरामद हुई है। मामला खुला तो शिकायत वापस मांगने लगे पूर्व सैनिक

पूर्व सैनिक को इस बात की भनक नहीं थी कि उनके नाती ने ही जालसाजी कर खाते से नकदी पार की है। इसीलिए उन्होंने कार्रवाई के लिए पुलिस की शरण ली थी। लेकिन, जब राजफाश होने के बाद पुलिस ने पूर्व सैनिक के नाती को गिरफ्तार किया तो पूर्व सैनिक और उनके स्वजन हैरान रह गए। थाने पहुंच कर पूर्व सैनिक ने अपनी एफआइआर वापस लेने और पुलिस कार्रवाई न किए जाने की मांग की। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने उनकी बात मानने से इन्कार कर दिया। एसओ सुदामा लाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran