मैनपुरी, जागरण संवाददाता। शहर में भांवत चौराहे के पास स्थित सहारा इंडिया के कार्यालय में रहस्यमय ढंग से आग लग गई। दमकल ने आग पर काबू पा लिया। आग से कार्यालय में रखे अभिलेख जलकर नष्ट हो गए। लॉकर में रखा कैश जलने की बात भी कही जा रही है। इसको लेकर कोई अधिकृत जानकारी नहीं मिल सकी है। हादसे की जानकारी मिलने पर अनेक ग्राहक मौके पर पहुंच गए। शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है।

शहर में सहारा इंडिया का कार्यालय करीब तीन दशक से संचालित है। शहर के सैकड़ों लोग अपनी मेहनत की कमाई का कुछ हिस्सा इस कंपनी में निवेश कर बचत कर रहे हैं। हर महीने करोड़ों रुपये का लेनदेन होता है। रविवार को कार्यालय की छुट्टी रहती है। इस रविवार दोपहर बाद कार्यालय से धुआं निकलते देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और दमकल भी बुला ली गई। कार्यालय का शटर तोड़कर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान कंपनी के कर्मचारी मौके पर आ गए।

अग्निकांड में कार्यालय के अंदर रखे एक दर्जन से अधिक कंप्यूटर, फर्नीचर, पंखे अन्य सामान व करोड़ों रुपये के लेनदेन संबंधी दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए। आग लॉकर तक फैल गई। कर्मचारियों का कहना है कि लॉकर के अंदर काफी नकदी रखी हुई है। इसके भी नष्ट होने का अनुमान लगाया जा रहा है। नकदी कितनी रखी थी, इसको लेकर कर्मचारी कोई जानकारी देने के लिए तैयार नहीं हुए। कंपनी के मैनेजर संजीव मिश्रा ने बताया कि कंपनी के बड़े अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। लॉकर खुलने पर नकदी के नुकसान की सही जानकारी सामने आ सकेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस