जासं, मैनपुरी: पहली बार बिजली विभाग की टीमों ने आधी रात के बाद उपभोक्ताओं के घरों में चेकिग की। इस अभियान के दौरान 31 उपभोक्ताओं के यहां बिजली की चोरी पकड़ी गई है।

बिजली विभाग चोरी रोकने में जुटा हुआ है। लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। पहली बार ऐसा हुआ है जब रात के अंधेरे में चेकिग अभियान चलाया गया है। उपखंड अधिकारी घिरोर मुन्नीलाल गुप्ता ने अवर अभियंता मनोज कुमार, नारायण सिंह, परमेंद्र और असलमुद्दीन के अलावा टीजीटू सौरभ को साथ लेकर सोमवार की रात एक बजे मुहल्ला ज्ञान गली में पहुंचकर मीटरों की जांच की। इसके अलावा टीम ने हर्राज मुहल्ला में भी मीटरों की पड़ताल की। सुबह चार बजे तक लगभग दो सौ घरों में कनेक्शनों की जांच की गई, जिसमें 15 लोगों के यहां बिजली की चोरी पकड़ी गई। उपखंड अधिकारी का कहना है कि ज्यादातर घरों में अतिरिक्त कटिया डालकर बिजली जलाई जा रही थी। सभी के खिलाफ तहरीर दी गई है।

दूसरी ओर अवर अभियंता शमशेरगंज संत कुमार ने उदय कुमार व संजय को साथ लेकर गांव समदपुर में मंगलवार की सुबह कनेक्शनों की जांच की, जिसमें 12 घरों में बिजली चोरी मिली। अवर अभियंता कुचेला नारायण सिंह ने टीजीटू शिवनारायण सिंह व संविदाकर्मी उपेंद्र व राजेश को साथ लेकर बांक गांव के कनेक्शनों की जांच कर चार लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा है। सभी के खिलाफ तहरीर दी गई है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि 31 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी करने की तहरीर दी गई है। हालांकि अभी मामलों में एफआइआर दर्ज नहीं की गयी है।

Edited By: Jagran