Move to Jagran APP

Dimple Yadav Net Worth: 60 लाख के गहने, बेटी का लंदन में अकाउंट...; कितनी संपत्ति की मालकिन हैं डिंपल यादव?

Mainpuri Lok Sabha Election समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। मंगलवार को उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया। सपा प्रत्याशी द्वारा दिए गए शपथ पत्र के अनुसार उनके पास 15 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति है। जबकि लाखों रुपये की देनदारी भी है। डिंपल के पति अखिलेश यादव के पास 25 करोड़ से अधिक की संपत्ति है।

By Sharvan Kumar Sharma Edited By: Abhishek Pandey Published: Wed, 17 Apr 2024 09:45 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 09:45 AM (IST)
सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के पास करीब 15 करोड़ से अधिक की चल

जागरण संवाददाता, मैनपुरी। (Dimple Yadav Net Worth) सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के पास करीब 15 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति है। इसमें करीब 59 लाख रुपये से अधिक कीमत के गहने शामिल हैं। डिंपल यादव के पास कोई वाहन नहीं है।

loksabha election banner

बीकॉम शिक्षित डिंपल यादव के हाथ में 5.72 लाख रुपये नकद भी हैं, जबकि पति अखिलेश यादव के पास करोड़ से अधिक की चल संपत्ति और 25 लाख से अधिक की नकदी हाथ में है। कई बैंकों में संचालित खातों में भी लाखों रुपया जमा है।

चार करोड़ से अधिक चल संपत्ति

मंगलवार को नामांकन (Mainpuri Lok Sabha Seat) के साथ सपा प्रत्याशी डिंपल यादव द्वारा दिए गए शपथ पत्र के अनुसार, वर्तमान में उनके पास चार करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और 10.44 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। डिंपल यादव के पास दो साल पहले 59.76 लाख रुपये के गहने थे, अब भी उतने ही हैं।

उन पर और पति अखिलेश यादव पर कई लाख की देनदारी भी है। 46 वर्षीय डिंपल यादव पर कोई मुकदमा नहीं है। शपथ पत्र के अनुसार, उनके पति अखिलेश यादव पर वर्तमान में करीब 25 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है।

देनदारी भी है डिंपल पर

सपा प्रत्याशी कर्जदार भी हैं, उन पर 74 लाख से अधिक ऋण है, जबकि अखिलेश यादव पर करीब 25 लाख का ऋण है। दो साल पहले उप चुनाव में नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में डिंपल यादव ने 59 लाख के गहने बताए थे, जो आज भी हैं। दोनों के एलआईसी, जनरल इंश्योरेंस आदि में लाखों की धनराशि भी है।

आश्रित अदिति भी लाखों की संपत्ति की मालकिन हैं, इनके खाते में कई लाख जमा है। अन्य आश्रित अर्जुन यादव और टीना पर कोई संपत्ति और नकदी नहीं है। अदिति का लंदन में भी खाता है।

इसे भी पढ़ें: ‘माफिया के लिए राम नाम सत्य…’, कैराना और नगीना की जनसभा में विपक्ष पर बरसे सीएम योगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.