Move to Jagran APP

डायट प्रवक्ताओं को मिलेगा आनलाइन प्रशिक्षण

भोगांव संसू। डीएलएड व शिक्षक प्रशिक्षण का जिम्मा संभाल रहे डायट के नए प्रवक्ताओं को पारंगत बनाने के लिए प्रशिक्षण में बारीकियां बताई जाएंगी। डायट प्रवक्ताओं को 20 दिवसीय प्रशिक्षण में सहभागिता कराकर जरूरी बातों से रूबरू कराने का प्रयास होगा। प्रशिक्षण का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 04:12 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 04:12 AM (IST)
डायट प्रवक्ताओं को मिलेगा आनलाइन प्रशिक्षण
डायट प्रवक्ताओं को मिलेगा आनलाइन प्रशिक्षण

संसू, भोगांव: डीएलएड व शिक्षक प्रशिक्षण का जिम्मा संभाल रहे डायट के नए प्रवक्ताओं को पारंगत बनाने के लिए प्रशिक्षण में बारीकियां बताई जाएंगी। डायट प्रवक्ताओं को 20 दिवसीय प्रशिक्षण में सहभागिता कराकर जरूरी बातों से रूबरू कराने का प्रयास होगा। प्रशिक्षण का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर बीते दिनों तैनात किए गए प्रवक्ताओं को विभागीय कामकाज से रूबरू कराने और उन्हें विभिन्न प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद महत्वपूर्ण जानकारियां देगा। डायट प्रवक्ताओं को 20 दिवसीय आनलाइन कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आनलाइन कंप्यूटर प्रशिक्षण के दूसरे बैच को इस सप्ताह प्रशिक्षण मिलना शुरू हो जाएगा। प्रशिक्षण के लिए उन्हें डायट पर कंप्यूटर मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं। एससीईआरटी के संयुक्त निदेशक अजय कुमार सिंह ने इस संबंध में नए प्रवक्ताओं की सूची तलब की है। इन प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण के बाद शिक्षकों को प्रशिक्षित करने की प्रक्रिया में जिम्मेदारी दी जाएगी। डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता हर्षदीपांकर तिवारी ने बताया कि ऑनलाइन प्रशिक्षण के लिए दूसरे बैच में प्रवक्ताओं के नाम तय कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.