Move to Jagran APP

आज निपटा लो काम, मंगल को केवल मतदान

दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान बेवर में निकाली गई रैली विद्यार्थियों ने जगाई अलख।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:20 AM (IST)
आज निपटा लो काम, मंगल को केवल मतदान
आज निपटा लो काम, मंगल को केवल मतदान

बेवर, संसू। चिलचिलाती धूप से बेपरवाह दैनिक जागरण की मतदाता जागरूकता मुहिम को तेज धार देने के लिए नगर के स्वामी दयाल इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों ने रैली निकाली। हाथों में हर वोट कुछ कहता है का बैनर लेकर विद्यार्थी निकले। नारों के बीच मतदाताओं का जागरूक करने का कारवां विभिन्न सड़कों और गलियों से निकला तो उत्सुकता का भाव बन गया।

loksabha election banner

मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने वाले यह नारे, जब होगा भारी मतदान- तभी मसीहा मिले महान। आज निपटा लो काम- मंगल को केवल मतदान। गरीबी, शिक्षा, रोजगार की खोट- इन पर करो वोट की चोट। घर-घर अलख जगाना है वोट डालने जाना है। किसी के बहकावे को मत मानो- अपने वोट के महत्व को जानो। आप भी देश के जिम्मेदार नागरिक हैं आपका वोट राष्ट्र निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा.., गूंजते रहे। नारे लगाते हुए छात्र अपनी बात को मतदाताओं तक रोचक अंदाज में पहुंचाने में कामयाब थे। 23 अप्रैल को ऐतिहासिक मतदान करने की प्रेरणा देते हुए रैली कालेज पहुंची। विद्यार्थियों ने अभिभावकों से संकल्प भरवा कर लाने की शपथ ग्रहण की।

वोट नामक हथियार हमें संविधान से मिला है। इसका प्रयोग कर हम शिष्ट, सदाचारी, ईमानदार छवि वाला प्रत्याशी संसद में भेजकर राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

आशुतोष पांडेय, प्रबंधक। लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व होता है। अमीर हो या गरीब, वोट की कीमत बराबर होती है। इस मौके का हर हाल में प्रयोग कर हमें अपना मत देना चाहिए।

सुनील शुक्ला, शिक्षक। हमें मतदान के दिन को त्योहार की तरह मनाना चाहिए। सब काम एक दिन को छोड़कर उस दिन केवल मतदान का काम पूरा कर अन्य मतदाताओं को मतदान केंद्र भेजना चाहिए।

बजरंग सिंह, शिक्षक। सभी मतदाताओं विशेष कर महिलाओं को मतदान के दिन दिनचर्या में वोट डालने का काम सबसे ऊपर रखकर मतदान केंद्र पहुंच कर पहले वोट डालना चाहिए। एक चूक पछतावे का कारण बन जाती है।

संगीता पांडेय, प्रधानाचार्य। सुदिती ग्लोबल एकेडमी में भी हुआ जागरूकता कार्यक्रम

जासं, मैनपुरी: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सुदिती ग्लोबल एकेडमी के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरुकता रैली निकालती। विद्यालय के आसपास के मतदाताओं से 23 अप्रैल को मतदान करने की अपील की गई। रैली को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव तेजपाल और जिला बाल कल्याण अधिकारी अल्का मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि छात्र- छात्राओं द्वारा मतदाताओं में जागरूकता करने का यह बहुत सराहनीय प्रयास है। विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य डॉ. राम मोहन ने कहा कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा की गई यह पहल सभी मतदाताओं में उत्साह उत्पन्न करेगी। रैली में विद्यालय के प्रबंध निदेशक लव मोहन, संदीप त्रिपाठी एडवाकेट, एकेडमिक प्रधानाचार्य राहुल धामा, उप प्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी, कैम्पस कोऑर्डीनेटर अल्का दुबे आदि शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.