Move to Jagran APP

दन्नाहार थाने के एसआइ समेत चार हुए कोरोना पॉजिटिव

भोगांव संसू। संक्रमित मरीजों के संपर्क में रहकर कोरोना पॉजिटिव होने वाले मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। दन्नाहार थाने में तैनात उपनिरीक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही थाने में खलबली मच गई है। उपनिरीक्षक सहित चार संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए मरीजों को आइसोलेट कराकर उनके संपर्क में रहे लोगों की जांच कराई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 09:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:08 AM (IST)
दन्नाहार थाने के एसआइ समेत चार हुए कोरोना पॉजिटिव
दन्नाहार थाने के एसआइ समेत चार हुए कोरोना पॉजिटिव

संसू, भोगांव: संक्रमित मरीजों के संपर्क में रहकर कोरोना पॉजिटिव होने वाले मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। दन्नाहार थाने में तैनात उपनिरीक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही थाने में खलबली मच गई है। उपनिरीक्षक सहित चार संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नए मरीजों को आइसोलेट कराकर उनके संपर्क में रहे लोगों की जांच कराई जा रही है।

loksabha election banner

जिले में कोरोना की चपेट में अब सरकारी कर्मचारी आ रहे हैं। कोरोना के लक्षण नजर आने पर 27 जून को कोरोना जांच कराने वाले थाना दन्नाहार में तैनात एक उपनिरीक्षक की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनके अतिरिक्त बेवर क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने आए एटा के मलावन क्षेत्र के एक व्यक्ति, बेवर कस्बे में बाइपास जीटी रोड निवासी उनके बहनोई की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। भोगांव क्षेत्र के गांव मक्खनपुर में पॉजिटिव मरीज की 46 वर्षीय पत्नी में कोरोना संक्रमण मिला है। चार नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उन्हें आइसोलेट करा दिया गया है। दन्नाहार थाने के उपनिरीक्षक को सीएचसी भोगांव के आइसोलेशन वार्ड, दो मरीजों को जवाहर नवोदय विद्यालय के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था। एटा के मरीज को संबंधित जिले में आइसोलेट कराने के लिए वहां के अधिकारियों को पत्राचार किया गया है। चार नए मामले सामने आने के बाद जिले में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 260 हो गई है।

दन्नाहार थाना स्टाफ के लिए 60 सैंपल

दन्नाहार थाने में तैनात उपनिरीक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उनके साथ ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य की चिता सताने लगी है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राजीव राय, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर, मलेरिया अधिकारी डॉ. एसएन सिंह ने टीम के साथ दन्नाहार थाने पहुंचकर जरूरी जानकारी जुटाई। थाने पर मोबाइल मेडिकल यूनिट को बुलाकर इंस्पेक्टर सहित 60 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच की गई। टीमों ने गांव मक्खनपुर में 9, बेवर नगरीय क्षेत्र में 12 लोगों के सैंपल लिए।

आपसी मनमुटाव में अटकी मरीजों की सैंपलिग

जासं, मैनपुरी: सीएमओ कार्यालय और जिला अस्पताल के बीच मनमुटाव सामने आया तो खुद डीएम ने व्यवस्था की कमान संभाली। नाराजगी जाहिर करते हुए एल-1 और एल-2 में रोजाना 100-100 व्यक्तियों के सैंपल करने के निर्देश दिए हैं। साफ कहा है कि आइडी जनरेट करने के नाम पर किसी को टरकाया नहीं जाएगा।

गुरुवार की दोपहर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीडीओ ईशा प्रिया के साथ जिला अस्पताल की इमरजेंसी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में जितने भी मरीज आएं, उन सभी की ट्रू नेट की मदद से जांच कराई जाए। मरीजों के स्वजनों की भी सैंपलिग की जाएगी। इसके बाद एल-2 आइसोलेशन में जाकर वहां सुविधाओं का जायजा लिया। प्रभारी सीएमएस को निर्देशित करते हुए कहा कि एल-2 में सैंपलिग की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। इसे सुधारा जाए। उनके साथ सीएमओ डॉ. एके पांडेय, प्रभारी सीएमएस डॉ. अशोक कुमार, एसीएमओ डॉ. जीपी शुक्ला, डॉ. राजीव राय, डॉ. आरके सिंह आदि मौजूद थे।

जहां जाएं टीमें, वहां दें थाना प्रभारी को सूचना

डीएम ने कहा कि सभी छह मोबाइल टीमों सुबह 10 बजे तक चिन्हित क्षेत्रों में पहुंच जाएं। जाने से पहले सूचना प्रभारी थानाध्यक्ष को दें। सैंपलिग के दौरान समस्या हो तो सीधे संबंधित एसडीएम से संपर्क करें। प्रतिदिन सैंपल शाम को आगरा भेज दिए जाए। आइडी जनरेट करने में लापरवाही होती है। इसके लिए आठ कर्मचारियों को तैनात किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.