Move to Jagran APP

युवती सहित दो लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

आइसोलेट कराने के बाद स्वजन व उनके संपर्क में आने वालों की तलाश शुरू सबकी होगी जांच

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 06:20 AM (IST)
युवती सहित दो लोगों में मिला कोरोना संक्रमण
युवती सहित दो लोगों में मिला कोरोना संक्रमण

जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। युवती सहित दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों को होम आइसोलेट कराया गया है। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके संपर्क में आने वालों की सैंपलिग की तैयारी में जुट गई है।

loksabha election banner

जनवरी की शुरुआत में भले ही कोरोना की रफ्तार कम रही हो, लेकिन मामले थम नहीं रहे हैं। 18 जनवरी को जिला अस्पताल में कराई गई ट्रू नेट जांच में फतेहपुर के भदेही निवासी 22 वर्षीय युवती और एंटीजेन जांच में फीरोजाबाद निवासी 30 वर्षीय युवक में संक्रमण मिला है। इन दोनों को होम आइसोलेट कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा पूछताछ के आधार पर स्वजन व संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाई गई है। स्वजन की सैंपलिग कराई गई है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि जिनमें संक्रमण मिल रहा है, उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी। यदि किसी में लक्षण दिखाई देते हैं तो वे स्वयं आकर अपनी जांच करा सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहने वालों की भी मानीटरिग कोविड कमांड सेंटर से कराई जा रही है। एपिडेमियोलाजिस्ट डा. अनिल यादव का कहना है कि यहां अलग-अलग शिफ्टों में तैनात टीमों द्वारा फोन कर होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से सेहत की जानकारी ली जा रही है। यदि किसी के द्वारा समस्या बताई जाती है तो चिकित्सकों की टीम उनसे संपर्क कर जांच करती है। तमंचे के बल पर किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश

संसू, करहल: क्षेत्र की एक किशोरी के साथ गांव के व्यक्ति ने तमंचा के बल पर दुष्कर्म की कोशिश की। शोर मचाने पर आरोपित फरार हो गया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

13 वर्षीय किशोरी मंगलवार को शौच के लिए खेत पर गई थी। तभी गांव का निवासी राजेंद्र वहां पहुंच गया और किशोरी के साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध करने पर उसने तमंचा निकाल लिया और दुष्कर्म की कोशिश करने लगा। शोर मचाने पर वह जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। किशोरी ने घर पहुंच कर अपने साथ हुई घटना की जानकारी स्वजन को दी। स्वजन उसे लेकर थाना करहल पहुंचे। इंस्पेक्टर करहल शिवकुमार सिंह चौहान ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.