Move to Jagran APP

मैनपुरी के पतारा में 24 सितंबर को भाकियू लोकशक्ति की किसान महापंचायत, तैयारियां जोरों पर

Bhartiya Kisan Union Lokshakti भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति शनिवार 24 सितंबर को मैनपुरी के पतारा में किसान महापंचायत का आयोजन करने जा रहा है। इस महापंचायत में फसल व किसान सम्मान निधि सहित अन्य मामलों पर चर्चा होगी।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 07:21 PM (IST)
मैनपुरी के पतारा में 24 सितंबर को भाकियू लोकशक्ति की किसान महापंचायत, तैयारियां जोरों पर
मैनपुरी के पतारा में महापंचायत का आयोजन करने जा रहा है।

मैनपुरी, जागरणाटीम। किसानों की बदहाली और विभिन्न समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति 24 सितंबर को मैनपुरी के पतारा में महापंचायत का आयोजन करने जा रहा है। इस महापंचायत में किसानों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इसके बाद प्रस्ताव पारित करके केंद्र और राज्य सरकारों को कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा।

loksabha election banner

पतारा की किसान महापंचायत का नेतृत्व संगठन के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव ठाकुर सत्यभान चौहान कर रहे हैं। महापंचायत में क्षेत्र के पांच हजार से ज्यादा किसानों के शामिल होने की संभावना है। महापंचायत में भाकियू लोकशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्योराज सिंह भाटी के बतौर मुख्य अतिथि और रिटायर्ड मजिस्ट्रेट बी एस चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इसके अलावा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग गुप्ता के अलावा राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारी भी इस महापंचायत में मौजूद रहेंगे। 

महापंचायत में वादों पर होगी चर्चा

बीकेयू लोकशक्ति द्वारा आयोजित इस महापंचायत में केंद्र सरकार द्वारा किए गए कई वादों पर चर्चा करेगा जिनके पूरे होने का इंतजार पूरे देश का किसान लंबे समय से कर रहा है। महापंचायत में किसान आयोग के गठन से लेकर, फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य और किसान सम्मान निधि के वितरण में हो रही अनियमितताओं पर गंभीर चर्चा होगी।

सरकार से करेंगे स्वामीनाथान आयोग की रिपोर्ट लागू करने की मांग

देश भर के विभिन्न किसान संगठन लंबे समय से किसानों की आय को बढ़ाने के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का मांग सरकार से करते रहे हैं लेकिन आज तक इस इस दिशा में सरकार ने किसी तरह के ठोस कदम नहीं उठाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.