जासं, मैनपुरी: पवन सुत की शोभायात्रा में शामिल झांकियों से शहर की राहें धार्मिक माहौल से पुलकित हो उठी। बजरंग बली के जयकारों से वातावरण श्रद्धा से सराबोर हो गया। राहों पर फूलों की वर्षा से हर किसी के कदम ठहरते नजर आए। पंजाबी बैंड पर तो श्रद्धालु झूम ही उठे।

मौका था मंगलवार को शहर में निकाली गई पवनसुत महाराज शोभायात्रा और सुंदर कांड स्थापना का। शहर के करहल रोड स्थित पवनसुत मंदिर से श्री क्षत्रिय स्वर्णकार सभा और मंदिर कमेटी श्री हनुमान महाराज के नेतृत्व में हनुमान शोभायात्रा और सुंदर पाठ का आयोजन किया गया। शोभायात्रा में भगवान गणेश, विष्णु-लक्ष्मी समेत आठ झांकियां शामिल रहीं।

हनुमान और राधा-कृष्ण की झांकी और काली का अखाड़ा श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। जिलेभर से आए स्वर्णकार समाज के लोगों ने शोभायात्रा में सहभागिता की। शुभारंभ हरिहरानंद महाराज ने किया। शोभायात्रा में शामिल लोगों में रामबाबू वर्मा, बसंत लाल वर्मा, मनोज कुमार वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, रवि वर्मा, नंदकिशोर, महेंद्र पाल, विजय वर्मा, धर्मेंद्र कुमार, शिवशंकर, सुधीर कुमार, लव वर्मा, महेंद्र सिंह, आकाश वर्मा, राहुल वर्मा, दीपक वर्मा, आदि मौजूद रहे। - खूब हुए धमाके

शोभायात्रा में सबसे आगे दो घोडा़ें पर धार्मिक पताकाओं के साथ किशोर सवार थे। पुलिस की मौजूदगी में निकाली गई शोभायात्रा ने शहर के विभिन्न भागों का भ्रमण किया। इस दौरान उत्साही युवाओं ने जमकर आतिशबाजी चलाई। साथ ही नाल में भरकर गंधक और पोटाश से धमाके भी किए। इस पर कोतवाली प्रभारी ओमहरी वाजपेयी ने उनको समझाकर रोक दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप