जासं, मैनपुरी: एलाऊ की अनीता को जल्द ही प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ मिलेगा। तकनीकी कारणों से महिला का नाम आवास की सूची में प्रदर्शित नहीं हो रहा था। अब उसका नाम सातवें नंबर पर मिल गया है। जल्द ही उसको आवास की सुविधा दी जाएगी। दैनिक जागरण ने बीती 19 जुलाई को कागजों में योजनाएं, पालीथिन में परिवार शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसमें ग्राम पंचायत एलाऊ निवासी कमलेश कुमार उर्फ पप्पू पुजारी पुत्र गंगावक्स के परिवार का हाल प्रकाशित किया था। यह ग्रामीण पत्नी अनीता और बच्चों के साथ पुरानी कच्चे बने गिरासू मकान मे छप्पर और काली पन्नी डालकर जीवन बसर कर रहा है। अथक प्रयासों के बाद भी इन्हें पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका। पारिवारिक बंटवारे में कच्ची मिट्टी की ईंटों से बना जर्जर एक कमरा हिस्से में मिला था, जो अब कभी भी गिर सकता है। हादसे के डर की वजह से यह लोग छप्पर में रहकर गुजारा करते हैं।

-

सीडीओ ने कराई जांच-

दैनिक जागरण में समाचार प्रकाशित होने के बाद सीडीओ ईशा प्रिया ने अधीनस्थों को अनीता के परिवार की हकीकत पता कराने को गांव भेजा। ग्राम पंचायत सचिव विकास सक्सेना ने जांच की और रिपोर्ट भी भेजी।

-

यह निकली वजह-

पीएम आवास योजना ग्रामीण के लिए पात्र मिली अनीता का नाम आवास की सूची में सातवें नंबर पर मिला। तकनीकी वजह से यह नाम आवास की साइट पर प्रदर्शित नहीं हो रहा था।

-

जल्द मिलेगा आवास-

एलाऊ की अनीता को जल्द आवास मिलेगा। ग्राम सचिव ने अब तक आवास नहीं मिलने की वजह बताई है। सूची में नाम मिला है। अब नंबर आते ही अनीता को आवास का लाभ दिलवाया जाएगा।

- केके सिंह, परियोजना निदेशक।

Edited By: Jagran