Move to Jagran APP

अफसरों के दर पहुंची सऊदी अरब में फंसे आनंद की पत्नी

एसडीएम को रो-रोकर सुनाई पति की मुश्किलों की दास्तां दलाल की तलाश शुरू विदेश मंत्रालय भेजी जाएगी रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 09:45 PM (IST)
अफसरों के दर पहुंची सऊदी अरब में फंसे आनंद की पत्नी
अफसरों के दर पहुंची सऊदी अरब में फंसे आनंद की पत्नी

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। जिले के युवक समेत उप्र के सात लोगों के सऊदी अरब में फंसने के मामले में स्थानीय पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया है। मंगलवार को मैनपुरी निवासी युवक की पत्नी ने अधिकारियों को पीड़ा बताई। इस दौरान उसकी आंखें छलकती रहीं। पत्नी के प्रार्थना पत्र देने के बाद अब उक्त लोगों को सऊदी अरब भेजने वाले दलाल की तलाश शुरू हो गई है। पूरे मामले की जिला प्रशासन रिपोर्ट तैयार कर रहा है। इसे विदेश मंत्रालय को भेजा जाएगा।

loksabha election banner

थाना एलाऊ के गांव विरतिया निवासी आनंद बाथम (30) 17 मार्च को प्रदेश के अन्य छह युवकों के साथ मुंबई से सऊदी अरब गया था। वहां रियाद शहर में उसे एक केमिकल कंपनी में काम दिया गया। दिक्कत होने पर जब उसने काम बदलने की बात कही तो उसे कंपनी से निकाल दिया गया। वेतन मांगने पर उसे व अन्य युवकों को पीटा भी गया। यही नहीं मालिक ने सारे कागजात अपने पास रख लिए। आनंद ने तीन दिन पूर्व सऊदी अरब से अपनी पत्नी रानी को वीडियो और फोटो भेजे। वहां खुद पर हुए अत्याचार की जानकारी दी। मंगलवार को आनंद की पत्नी रानी मासूम बेटे दिव्यांश को गोद में लेकर कलक्ट्रेट में एसडीएम मैनपुरी रजनीकांत से मिली।

रानी ने बताया कि पति पैसे कमाने के लिए सऊदी अरब गए थे। इसके लिए जमीन बेचकर पैसा एकत्रित किया था। अब वहां भीख मांगकर गुजारा करना पड़ रहा है। उसके साथ फतेहपुर के मुकेश तिवारी, बलरामपुर के रजबुद्दीन, सीतापुर के नौरद्दीन, उन्नाव से राहुल सक्सेना, सचिन सक्सेना व प्रमोद सक्सेना भी सऊदी अरब में फंसे हुए हैं। रानी ने बताया कि पति को लखनऊ के रहने वाले मुमताज और हाशिम नाम के युवकों ने विदेश भेजा था। उसने कथित दलाल के मोबाइल नंबर और जिस नंबर से पति द्वारा फोन किया जा रहा है, उसकी भी जानकारी दी। एसडीएम ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मामले में एसडीएम ने बताया कि लिखित में प्रार्थनापत्र मिलने के बाद उच्च अधिकारियों को पूरे मामले की सूचना दे दी गई है। पीड़ित और कथित दलालों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। मोबाइल नंबर के सहारे दलाल की तलाश: एसडीएम ने सीओ सिटी को मामले की जांच करने को कहा है। रानी द्वारा दिए गए मोबाइल नंबरों के जरिए दलालों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं सऊदी अरब से जिस नंबर से आनंद फोन करता है, उसकी भी पुष्टि कराई जा रही है। एसडीएम ने बताया कि दलाल का पता कर उससे भी पूछताछ की जाएगी। सऊदी अरब में युवक के फंसे होने के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर विदेश मंत्रालय को भेजी जाएगी।

- पीके उपाध्याय, डीएम

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.