Move to Jagran APP

पीड़ित महिलाओं की सुनवाई न होने पर होगी कार्रवाई

राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तीकरण के लिए कृत संकल्पिक है। किसी भी महिला का उत्पीड़न, शोषण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगा। पीड़ित महिलाओ की सुनवाई न करने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:20 PM (IST)
पीड़ित महिलाओं की सुनवाई न होने पर होगी कार्रवाई
पीड़ित महिलाओं की सुनवाई न होने पर होगी कार्रवाई

मैनपुरी (जागरण संवाददाता) । प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तीकरण के लिए संकल्पित है। किसी भी महिला का उत्पीड़न, शोषण बर्दाश्त नहीं होगा। पीड़ित महिलाओ की सुनवाई न करने वालों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई होगी। पीड़ित महिलाएं कोर्ट में जाने से पूर्व शिकायत राज्य महिला आयेाग के समक्ष प्रस्तुत करें, ताकि उनकी समस्याओं को निस्तारण कराया जा सके।

loksabha election banner

यह बात राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी ने कही। बुधवार को ट्रान्जिस्ट हॉस्टल में महिला जन सुनवाई के दौरान पीड़ित महिलाओ की समस्या को सुनकर उन्होंने कई मामलो में संबंधित अधिकारियो से वार्ता कर तत्काल पीड़ितो को राहत उपलब्ध कराने को कहा। महिला जन सुनवाई के दौरान नगला प्यारपुर (पुसैना) निवासिनी लक्ष्मी की ससुरालीजनों द्वारा उत्पीडन करने की शिकायत पर थानाध्यक्ष महिला थाना को, भदेसरा निवासिनी सन्ध्या ने ससुरालीजनों द्वारा उत्पीडन करने पर थानाध्यक्ष औछा को, दोनों पक्षों को बुलाकर सुलह समझौते के आधार पर प्रकरण को निस्तारित किये जाने के निर्देश दिए। नगला जुला निवासिनी विमलेश देवी ने विपक्षियों द्वारा घर में मारपीट करने और लूटपाट करने, रिपोर्ट दर्ज न होने की शिकायत की। इस पर उन्होंने थानाध्यक्ष कुरावली को कार्रवाई कर आयोग को अवगत कराये जाने को कहा।

देवपुरा थाना कुर्रा निवासिनी नेहा ने अतिरिक्त दहेज मांग कर प्रताडित किये जाने, ग्राम घुड़िया निवासिनी प्रकाशी देवी ने पुत्र वधु के घर न आने, बरियारपुर निवासिनी रीतू ने प्रताडित किये जाने की शिकायत की, जो कोर्ट में विचाराधीन पाये गये। खरगजीत निवासिनी शिल्पी मिश्रा ने भी ससुरालियों द्वारा न रखे जाने की शिकायत की। रामनगर, फीरोजाबाद निवासी रीना ने ससुरालीजनों पर अतिरिक्त दहेज मांगने और उत्पीडन किये जाने की शिकायत की। इस पर उन्होंने महिला थाना फीरोजाबाद को कार्रवाई कर बताने को कहा। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी सदर आर.के. पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर विनोद जोशी, थानाध्यक्ष महिला बरखा तौमर, बाल संरक्षण अधिकारी अल्का मिश्रा, विधि सह परिवीक्षा अधिकारी अनुज दीक्षित आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.