Move to Jagran APP

पालीथिन रखने पर हुई कार्रवाई तो विरोध में उतरे दुकानदार

कस्बे में पालीथिन के खिलाफ चले अभियान के बाद शुक्रवार को दुकानदार

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 06:07 AM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 06:07 AM (IST)
पालीथिन रखने पर हुई कार्रवाई तो विरोध में उतरे दुकानदार
पालीथिन रखने पर हुई कार्रवाई तो विरोध में उतरे दुकानदार

संसू, घिरोर (मैनपुरी) : कस्बे में पालीथिन के खिलाफ चले अभियान के बाद शुक्रवार को दुकानदारों ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी नीलाव शल्या के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम के समझाने पर 15 मिनट बाद बाजार खोल दिया गया।

loksabha election banner

बीते बुधवार को कस्बा के बाजार में अधिशासी अधिकारी ने किराना दुकानदारों के यहां पालीथिन की जांच की थी। इस दौरान 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था। मामले में दुकानदार आक्रोश जता रहे थे। शुक्रवार को दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया। दुकानदार अरुण गुप्ता का कहना था कि वह दुकान पर नहीं थे और ईओ अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर दुकान में घुस गए। इधर-उधर सामान पलट दिया। कार्रवाई से पहले कोई नोटिस भी जारी नहीं किया गया था। सूचना पर एसडीएम रतन वर्मा ने समझाकर बाजार खुलवाया। प्रदर्शन में संजीव बघेल, विपिन गुप्ता, पम्मी जैन, गौरव जैन, रानू जैन, सत्यदेव, भूरे, दानिश, फूल सिंह, अंकुश शर्मा, आकाशदीप जैन, हरी बाबू, लवकुश, नरेश, मिठाई लाल, यामीन, पदम गुप्ता, अप्पू, मंजीत जैन, भरत गुप्ता, कौशलेंद्र, आशीष जैन, अवनीश आदि शामिल रहे। एक महीने से नहीं बदला गया ट्रांसफारमर : किशनी

क्षेत्र के गांव भोजपुर में डेरा बंजारे लगभग महीने भर से अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। ग्रामीणों का कहना है कि महीने भर पहले ट्रांसफारमर फुंक गया था। जिसकी सूचना कई बार स्थानीय अवर अभियंता और लाइनमैन को भी दी गई, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि उनके यहां लगभग 60 परिवार रह रहे हैं। आरोप है कि एक प्राइवेट लाइनमैन ट्रांसफारमर बदलवाने के नाम पर उनसे रुपये भी ठग ले गया है। परेशान ग्रामीणों ने समस्या का निस्तारण न होने पर विरोध जताते हुए अधीक्षण अभियंता से ट्रांसफारमर बदलवाने की मांग की है। विरोध करने वालों में छोटे सिंह, संत सिंह, जगदीश, नरेश, ज्ञान सिंह, महेश, गुलाब सिंह, विश्वनाथ आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.