Move to Jagran APP

ताबड़तोड़ दबिश, नहीं पकड़े गए आरोपित

मैनपुरी: बिजली टीम पर हमला करने वाले आरोपित पांचवें दिन भी पुलिस के हाथ नहीं लग सके हैं। पुलिस ने

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 10:58 PM (IST)
ताबड़तोड़ दबिश, नहीं पकड़े गए आरोपित
ताबड़तोड़ दबिश, नहीं पकड़े गए आरोपित

मैनपुरी: बिजली टीम पर हमला करने वाले आरोपित पांचवें दिन भी पुलिस के हाथ नहीं लग सके हैं। पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो सकी। अब आरोपितों के खास लोगों से भी पुलिस संपर्क में है। उनके द्वारा सरेंडर कराने की भी कोशिश की जा रही है। फिलहाल बिजली विभाग किसी भी सूरत में समझौते को राजी नहीं है।

loksabha election banner

करहल कस्बे में चे¨कग के दौरान शुक्रवार को हुए हमले में अधिशाषी अभियंता आरबी राय व एसडीओ समेत तीन लोग घायल हुए थे। इस मामले में सपा विधायक सोबरन ¨सह यादव के रिश्तेदार संजीव यादव समेत पांच लोगों को नामजद किया गया था। गिरफ्तारी की मांग को लेकर बिजली अधिकारी और कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर रखा है। ऐसे में आरोपितों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए भी परेशानी का सबब है। सूत्रों का कहना है कि आरोपितों की ओर से समझौते की कोशिश भी की जा रही है। हालांकि अभी बिजली विभाग के अधिकारियों तक समझौते का प्रस्ताव नहीं पहुंचा है। जल्द गिरफ्तारी को पुलिस अब परिचितों से संपर्क कर रही है। सूत्रों का कहना है कि आरोपितों के परिचितों के जरिए पुलिस सरेंडर होने का भी दबाव बना रही है। पुलिस का मानना है कि आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद बिजली कर्मियों का आक्रोश शांत हो जाएगा। हालांकि डीएम और एसपी के हस्तक्षेप के बाद सोमवार से बिजली आपूर्ति बंद करने के फैसले को फिलहाल बिजली अधिकारियों ने स्थगित कर दिया है। लेकिन आंदोलन से राजस्व वसूली प्रभावित होगी। सीओ करहल परमानंद पांडेय का कहना है कि पुलिस लगातार नजर रख रही है। कई स्थानों पर दबिश दी गई है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। एक किलोवाट का कनेक्शन, पांच किलोवाट का लोड करहल में चे¨कग के दौरान बिजली विभाग की टीम पर हमले का मामला थम नहीं रहा। बिजली अधिकारियों का कहना है कि आरोपित के घर एक किलोवाट का कनेक्शन है, जबकि चोरी से करीब पांच किलोवाट का लोड चल रहा था। यहां सीधे ट्रांसफारमर से मकान के नीचे स्थित बैंक की केबिल में कट लगाकर बिजली चलाई जा रही थी।

बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता आरबी राय का कहना है कि आरोपित संजीव यादव के घर में तीन फेस चल रहे थे। जबकि कनेक्शन केवल एक फेस का है। तीन फेस पर कम से कम पांच किलो वाट का कनेक्शन चाहिए। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से यहां बिजली चोरी किए जाने की खबर मिली है। जैसे ही बिजली विभाग को इसकी जानकारी हुई, छापामार कार्रवाई की गई। आरबी राय ने बताया कि चे¨कग के दौरान कागजात मांगने पर भी नहीं दिखाए गए। अब जुर्माने की तैयारी की जा रही है। आढ़ती बोले, दर्ज हो बिजली अफसरों पर मुकदमा करहल : बिजली टीम पर हमले के आरोपित संजीव यादव के पिता राधेश्याम आढ़ती हैं। सोमवार को उनके समर्थन में आढ़तियों ने प्रदर्शन किया था। मंगलवार को दूसरे दिन भी मंडी आढ़ती संघ ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इसमें संजीव यादव के घर में घुसकर अभद्रता और मारपीट करने का मुकदमा बिजली अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करने की मांग की। गल्ला मंडी आढ़तिया संघ के अध्यक्ष मान ¨सह यादव की अगुआई में तहसीलदार के पास पहुंचे व्यापारियों ने कहा कि संजीव यादव और उनके परिजनों के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। चेतावनी दी कि दर्ज झूठा मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो आढ़ती गल्ला मंडी में खरीद नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.