Move to Jagran APP

शिक्षक बनने को भाग्य आजमाएंगे 18962 परीक्षार्थी

टीईटी परीक्षा केंद्रों पर चस्पा कराए गए रोल नंबर, प्रशासन ने परखी सुरक्षा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 09:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 09:35 PM (IST)
शिक्षक बनने को भाग्य आजमाएंगे 18962 परीक्षार्थी
शिक्षक बनने को भाग्य आजमाएंगे 18962 परीक्षार्थी

मैनपुरी, जागरण संवाददाता : शिक्षक-पात्रता परीक्षा-2018 के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर लीं हैं। जिले के 27 केंद्रों पर रविवार को 18962 परीक्षार्थी भाग्य आजमाएंगे। दो पालियों में होने वाली परीक्षा को देखते हुए सभी केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध कराए गए हैं।

loksabha election banner

रविवार को जिले में टीईटी परीक्षा होगी। शनिवार को जिलाधिकारी प्रदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही केंद्र प्रबंधकों को निर्देश दिए। कहा कि यदि केंद्र के अंदर किसी भी कर्मचारी या शिक्षक पर मोबाइल मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। केंद्रों पर जमा होंगे बैग और सामान: इस बार परीक्षार्थी अपना सामान और बैग आदि कागजात केंद्रों पर जमा करा सकेंगे। इसके लिए केंद्रों के बाहर प्रबंध कराए जाएंगे। सामान की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र संचालक की होगी। लाने होंगे मूल प्रमाण पत्र: परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के अलावा मूल शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी लाने होंगे। केंद्र के अंदर प्रवेश से पहले परीक्षक को यह दिखाने होंगे। परीक्षार्थियों को सिर्फ काला बॉल पेन का प्रयोग करने की अनुमति होगी। 200 मीटर का क्षेत्र होगा प्रतिबंधित, बंद रहेंगी दुकानें: केंद्रों से 200 मीटर का क्षेत्र प्रतिबंधित रहेगा। केंद्रों के आसपास की सभी फोटोकॉपी और इंटरनेट संचालन से संबंधित दुकानें परीक्षा संपन्न होने तक बंद रहेंगी। इन बातों का ध्यान रखें परीक्षार्थी: किसी भी प्रकार की डिवाइस और गेजेट न ले जाएं। ओएमआर सीट जमा करने से पहले अच्छी तरह से जांच लें। परीक्षा कक्ष में आधा घंटा पहले ही मिलेगा परीक्षार्थी को प्रवेश। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट बाद किसी भी परीक्षार्थी को नहीं मिलेगा प्रवेश।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.