Move to Jagran APP

जनसमस्या निस्तारण को लोगों से मांगे सुझाव

जागरण टीम महोबा: जनपद में यातायात, कानून व्यवस्था, सड़क जाम, सड़क हादसे आदि रोजमर्रा की

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Oct 2018 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 11:28 PM (IST)
जनसमस्या निस्तारण को लोगों से मांगे सुझाव
जनसमस्या निस्तारण को लोगों से मांगे सुझाव

जागरण टीम महोबा: जनपद में यातायात, कानून व्यवस्था, सड़क जाम, सड़क हादसे आदि रोजमर्रा की समस्याओं के निस्तारण के लिए कप्तान व कुलपहाड़ सीओ ने अलग अलग बैठक कर लोगों से सुझाव मांगने के साथ निस्तारण में उनका सहयोगी भी मांगा।

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम ¨सह ने पुलिस लाइन सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया। एसपी ने कहा कि शहर की यातायात सबसे बड़ी समस्या है, जिसका समाधान करना है। पुलिस और यातायात के जवान अपनी ड्यूटी ईमानदारी के साथ करें। उन्होंने कहा कि सुभाष चौक से आल्हा चौक तक पांच स्कूल पड़ते हैं। स्कूलों की छुट्टी होने से जाम लग जाता है। इसी दरम्यान संत जोसफ की छुट्टी होती है और बसों से राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ती है। प्रधानाचार्यो से मिलकर स्कूलों की छुट्टी अलग अलग टाइम पर करवाने की अपील की जाएगी। स्कूली बसों की फिटनेस की जांच कराई जाएगी। जिससे कि जाम कम हो कसे। उन्होंने कहा कि चौराहों पर नागरिकों के साथ साथ पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे जो लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करेंगे। सड़क किनारे पड़ने वाले होटलों, व्यापारियों से कहा जाएगा कि सीसी टीवी कैमरे लगवाएं। गांवों की सड़क जो हाईवे पर मिलती हैं वहां पर रेडियम और बोर्ड लगवाएं जाएंगे। जिससे कि दुर्घटनाएं न हों। समय समय पर लोगों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित कराएं जाएंगे। गोष्ठी में पुलिस के अधिकारी, टीएसआइ आदि मौजूद रहे।

कुलपहाड़ सहयोगी के अनुसार कोतवाली में पुलिस क्षेत्राधिकारी वंश नारायण ¨सह की अध्यक्षता में व्यापारियों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के बीच बैठक हुई। जिसमें हमारी सड़क हमारा चौराहा योजना के तहत आम लोगों से सुझाव मांगा। इसके लिए गोंदी चौराहा, बागोल तिराहा, नन्ना ढाबा के पास अंधे मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग में स्पीड ब्रेकर बनाने का सुझाव दिया गया। बस स्टैंड गोदी चौराहा और अग्रसेन स्कूल के पास लगने वाली जाम से बचाव की सुझाव दिए गए। व्यापार मंडल के अध्यक्ष संतोष चतुर्वेदी आश्वासन दिया नगर में जिन व्यापारियों के पास सीसीटीवी कैमरे का सिस्टम लगा है उन सभी से 1 माह के अंदर एक कैमरा प्रतिष्ठान के बाहर लगवाने का प्रयास किया जाएगा। लोगों को पुलिस माडल से जुड़ने के लिए व्हाट्सएप नंबर फेसबुक व विभिन्न सोशल साइट से जुड़ने के लिए फार्म भी भरवाए गए। क्षेत्राधिकारी ने बताया 9454 45 7681 नंबर पर फोन एसएमएस वीडियो और फोटो भेज कर हम लोग अवैध खनन अपराध की सूचना दे सकते हैं। जिसे पूर्णता गुप्त रखा जाएगा। एसआइ रमेश कुमार व लक्ष्मी नारायण शर्मा ने बताया कोतवाली क्षेत्र में ¨बदु है जहां 3 वर्षों में एक्सीडेंट हुए हैं उनकी मै¨पग कर समस्या का समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी। बैठक में अमित प्रताप ¨सह प्रतिनिधि नगर पंचायत कुलपहाड़, व्यापार मंडल के रामराजा सोनी, संतोष चतुर्वेदी, रामसेवक अग्रवाल, भोले यादव, सुनील अग्रवाल, शहीद राइन, पंकज नामदेव, कल्पित अग्रवाल, नदीम, अंकित रावत उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.