जागरण संवाददाता, महोबा: पनवाड़ी के राठ रोड तिराहे पर सड़क के गड्ढे लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हैं। जरा सी लापरवाही पर यहां वाहन सवार गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

कानपुर-सागर हाईवे पनवाड़ी में तिगैला से राठ रोड पेट्रोल पंप तक पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। इसका प्रमुख कारण यहां से आने वाले ओवरलोड वाहन हैं जो बेधड़क फर्राटा भर सड़क को नुकसान पहुंचा रहे हैं। मार्ग निर्माण के समय इस सड़क को 15 टन प्रति एक्सल भार सहने की क्षमता से युक्त किया गया था लेकिन भारी वाहनों की आवाजाही से सड़क टूटने लगी। रही सही कसर इस बरसात ने पूरी कर दी। छोटा गड्ढा होने के बाद उसे ठीक नहीं किया गया। इससे धीरे-धीरे अन्य गड्ढे भी हो गए। वर्तमान में स्थिति यह है कि यहां से गुजरने वाले वाहन जरा सा चूकते हैं तो बाइक फिसलने से हादसे का शिकार हो जाते हैं।

सात माह से नहीं कराया पैचवर्क

हाईवे अथॉरिटी ने कंपनी को सड़क निर्माण का जिम्मा सात माह पहले सौंपा था लेकिन अभी तक सड़क का पैचवर्क नहीं कराया गया। क्षेत्रीय समाजसेवियों में राजेन्द्र नगायच, भरत श्रीवास, करन ¨सह परिहार सहित दर्जनों लोगों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की थी लेकिन अभी तक सुनवाई नहीं हुई।

---------------

तिगैला से राठ रोड पेट्रोल पंप के पास सड़क खराब होने की जानकारी मिली है। बरसात में डामर का काम नहीं कराया जा सकता है इसलिए मजबूरी है। मौसम साफ होते ही प्राथमिकता पर इसे ठीक कराया जाएगा।

-एके ¨सह, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप