Move to Jagran APP

भड़काऊ पोस्ट पर सेवानिवृत्त आइपीएस सहित दो के खिलाफ रिपोर्ट

एनआरसी और सीएए के खिलाफ सोशोल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में कोतवाली में तैनात दारोगा ने सोशल मीडिया के एक ग्रुप एडमिन सहित दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज वाला नंबर जनपद में रह चुके पूर्व आईपीएस वजीह अहमद के वाट्सएप का है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 11:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 06:06 AM (IST)
भड़काऊ पोस्ट पर सेवानिवृत्त आइपीएस  सहित दो के खिलाफ रिपोर्ट
भड़काऊ पोस्ट पर सेवानिवृत्त आइपीएस सहित दो के खिलाफ रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, महोबा : नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में सेवानिवृत्त आइपीएस वजीह अहमद समेत दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिले में एसपी रह चुके सेवानिवृत्त आइपीएस वर्तमान में लखनऊ में रहते हैं। उन्होंने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि मोबाइल घर पर ही रहता है। संभव है कि बच्चे या फिर किसी से गलती से मैसेज फारवर्ड हो गया। एसपी ने मामले की जांच कराने की बात कही है।

loksabha election banner

शुक्रवार को कोतवाली में उपनिरीक्षक राजबहादुर सिंह ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि वह एक टीवी चैनल के नाम से बनाए गए स्थानीय वाट्सएप ग्रुप से जुड़ा है। गुरुवार रात 10:53 बजे ग्रुप में मोबाइल नंबर 9532125632 से भड़काऊ मैसेज फारवर्ड किया गया। यह मोबाइल नंबर सेवानिवृत्त आइपीएस वजीह अहमद का है। उनके व ग्रुप एडमिन जावेद बागवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जागरण संवाददाता ने जब उक्त नंबर पर कॉल लगाई तो पूर्व आइपीएस की पत्नी ने कहा कि एफआइआर की जानकारी मिली है लेकिन, मैसेज उन्होंने नहीं डाला। मैसेज कैसे फारवर्ड हुआ, यह जांच में सामने आएगा। उन्होंने बताया कि शायद किसी ने मोबाइल नंबर हैक कर शरारत की हो। कुछ देर बाद पूर्व आइपीएस ने जागरण को फोन कर बताया कि वह नजीम खान के माध्यम से ग्रुप से जुड़े हैं। यह मैसेज यूनाइटेड अगेंस्ट फेक ग्रुप से आया था। मोबाइल घर पर रहता है, हो सकता है कि गलती से बच्चे या किसी से मैसेज फारवर्ड हो गया। हालांकि उन्होंने कहा कि एफआइआर में धारा 194ए लगाना गलत है। यह धारा किसी को धमका कर कोई काम कराने पर लगाई जाती है। इस संबंध में एसपी से आपत्ति भी जताई है। कुछ दिन बाद खुद महोबा आऊंगा। मैं भागने वाला नहीं हूं। एसपी मणिलाल पाटीदार ने बताया कि मामले की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.