Move to Jagran APP

बारिश से कच्चा मकान ढहा, गृहस्थी बर्बाद

जागरण संवाददाता, महोबा : गुरुवार दिन भर लगातार रिमझिम बरसात देर रात तक जारी रही। शु

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 11:22 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 11:22 PM (IST)
बारिश से कच्चा मकान ढहा, गृहस्थी बर्बाद
बारिश से कच्चा मकान ढहा, गृहस्थी बर्बाद

जागरण संवाददाता, महोबा : गुरुवार दिन भर लगातार रिमझिम बरसात देर रात तक जारी रही। शुक्रवार सुबह बदली के बीच ठंडी हवाओं से लोगों ने खूब राहत महसूस की। लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के बाद सुबह चली तेज हवा में पानी सोख कर तर हो चुकी पनवाड़ी के महुआ निवासी मंगल ¨सह के घर की कच्ची दीवारें भरभरा कर गिर पड़ी। जिससे उसका कच्चा रिहायशी मकान ध्वस्त हो गया। परिवार के सामने रहने और गुजर करने का संकट छा गया है। मंगल ¨सह की गृहस्थी व खाने पीने का सब सामान मलबे में दब कर बेकार हो गया।

loksabha election banner

इसी बारिश में किसानों ने खुशी का इजहार करते हुए कबरई के जयनारायण, मुख्यालय के देवीदीन चौरसिया, रामकुमार आदि कहते है बारिश से किसानों को जल संजीवनी मिलेगी। रुक-रुककर हो रही बारिश फसलों की बुवाई और खेती के लिए बेहतर है। यदि बारिश ऐसे ही होती रही तो इस साल बेहतर पैदावार होगी और सूखे के दौर के जख्म झेल रहे लोगों को कुछ राहत मिलेगी। मौसम खुशगवार होने से शहर के पिकनिक स्पाटों पर लोगों की पार्टी मनाते भीड़ देखी जा रही है। हालांकि शहर के दुबयानापुरा, ऊदल चौक, रोडवेज के पास सहित अन्य स्थानों पर जलभराव की समस्या होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्रीनगर के जमींदारी मुहाल में भी जलभराव होने से लोग परेशान दिखे और आवागमन में दिक्कत हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.