Move to Jagran APP

वकील खुदकुशी प्रकरण: स्वजन बोले-बड़ी मुश्किल से पुलिस ने लिखी थी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता महोबा अधिवक्ता मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण की जांच के लिए बुधवार को ि

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 07:58 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 07:58 PM (IST)
वकील खुदकुशी प्रकरण: स्वजन बोले-बड़ी मुश्किल से पुलिस ने लिखी थी रिपोर्ट
वकील खुदकुशी प्रकरण: स्वजन बोले-बड़ी मुश्किल से पुलिस ने लिखी थी रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, महोबा : अधिवक्ता मुकेश पाठक खुदकुशी प्रकरण की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच टीम (एसआइटी) बुधवार को महोबा पहुंची। टीम ने डीएम से मुलाकात करने के बाद दिवंगत वकील के आवास पर पहुंचकर सुसाइड प्वाइंट देखा और पूछताछ की। स्वजन ने कहा कि अवैध वसूली के मामले में पुलिस ने बड़ी मुश्किल से रिपोर्ट लिखी थी।

loksabha election banner

एसआइटी में शामिल बांदा के अतर्रा सीओ आनंद कुमार पांडेय, निरीक्षक अपराध शाखा बांदा रामेंद्र तिवारी, हमीरपुर के अपराध शाखा निरीक्षक विक्रमाजीत सिंह व चित्रकूट के निरीक्षक अरुण पाठक बुधवार दोपहर महोबा पहुंचे। कलेक्ट्रेट में डीएम सत्येंद्र कुमार से मुलाकात करने के बाद टीम दिवंगत वकील के आवास समदनगर पहुंची। घटनास्थल का मुआयना करके उनके बेटे राहुल व शिवम से पूछताछ की। नक्शा तैयार किया। टीम ने होटल में चली पंचायत के बारे में पूछने के साथ ही अवैध वसूली के बाद अधिवक्ता के शिकायत करने को लेकर भी जानकारी ली। इसके साथ ही सुसाइड नोट व घटनास्थल की फोटो ली। सुसाइड नोट सबसे पहले देखने वाले की जानकारी मांगी। पुत्र राहुल और स्वजन से बंद कमरे में काफी देर तक बात की। स्वजन ने बताया कि वसूली और धमकी के बाद से वह परेशान थे। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से मामला दर्ज किया था। उल्लेखनीय है कि 13 फरवरी की रात अधिवक्ता मुकेश पाठक ने घर पर लाइसेंसी रायफल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। मामले में कबरई ब्लॉक प्रमुख छत्रपाल यादव, उसके भतीजे विक्रम यादव समेत सात आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज हुआ था। सभी आरोपित वर्तमान में जेल में हैं। डीएम सत्येंद्र कुमार ने शासन को एसआइटी से जांच कराने की संस्तुति की थी। वहां से निर्देश मिलने पर आइजी चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के. सत्यनारायण ने चार सदस्यीय टीम का गठन किया था।

-------

पुलिस लाइन सभागार कक्ष में उपलब्ध कराएं साक्ष्य

एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वकील खुदकुशी प्रकरण को लेकर एसआइटी ने जांच शुरू कर दी है। लोगों से अपेक्षा है कि मुकदमा से संबंधित कोई भी गोपनीय जानकारी, सूचना, कोई साक्ष्य या तथ्य एसआइटी को दे सकते हैं। पुलिस लाइन स्थित एसआइटी कैंप कार्यालय सभागार कक्ष में सुबह 10 से पांच बजे तक साक्ष्य दिए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.