Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, महोबा : बुंदेलखंड के अति पिछड़े जनपद महोबा के बेरोजगारों को नौकरी क

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 11:28 PM (IST)
नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी का भंडाफोड़
नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, महोबा : बुंदेलखंड के अति पिछड़े जनपद महोबा के बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर कुछ फर्जी कंपनियों द्वारा ठगा जा रहा है। पूर्व में कई कंपनियां लाखों रुपए लेकर फरार हो गई। इस बार एक और फर्जी कंपनी का भंडफोड़ हुआ है जो सरकारी नौकरी की बात कहकर युवाओं से लाखों की रकम ऐंठ चुकी है। इससे जुड़े दो युवाओं ने कोतवाली में शिकायत की तो पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापामारी की। लेकिन इसके असल जिम्मेदार पुलिस के आने की भनक लगते ही भाग निकले। सैकड़ों की संख्या में युवा इस फर्जीवाड़े का शिकार है।

loksabha election banner

देवीपाटन तुलसीपुर जिला बलराम निवासी फरहान राईनी व बनकसिया बलरामपुर निवासी मुबीन अहमद ने बताया कि कुछ माह पहले उनकी जान पहचान मुजानी बलरामपुर निवासी सनोज कुमार से हुई। उसने उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही और 19-19 हजार रुपए जमा करा लिया। बताया कि उनके जैसे सैकड़ों की संख्या में युवा इस झांसे में आ गए। बकौल मुबीन व फरहान इसके बाद सनोज ने उन्हें महोबा आने को कहा और इस पर दोनों युवक महोबा आए। जहां यह लौड़ी तिराहा कंपनी के आफिस पहुंचे। यहां पर उन्हें फर्जी नियुक्ति पर दिया गया। काफी समय बीतने के बाद जब नौकरी नहीं मिली तो युवकों ने इस बारे में पूछा। उनसे कहा गया कि अभी प्रशिक्षण होगा इसके बाद नौकरी मिलेगी। शहर के अलग-अलग स्थानों पर युवा किराए से रहने लगे। लेकिन फर्जीवाड़े की भनक लगने पर फरहान राईनी व मुबीन ने इसकी शिकायत एसपी व कोतवाली पुलिस से की। इस पर एसआइ दिनेश ¨सह व मोबिन अली ने कई स्थानों पर छापामारी की तो पता चला कि कई युवा इस झांसे में है। हालांकि असल जिम्मेदार पुलिस के आने की भनक लगने पर पहले ही भाग निकले थे। पुलिस इसकी जांच कर रही है। दावा किया है कि जल्द ही आरोपितों को पकड़कर युवाओं का पैसा वापस दिलाया जाएगा। बता दें कि इसके पूर्व भी मानव कल्याण विकासवादी संगठन सहित अन्य कंपनियां भी युवाओं का लाखों रुपया डकार कर भाग चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.