Move to Jagran APP

अवैध खनन पर लगाई जाए लगाम : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता, महोबा : जिले में पर्यावरण की स्थिति खराब और अवैध खनन के आ रहे मामलों क

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 11:07 PM (IST)
अवैध खनन पर लगाई जाए लगाम : प्रभारी मंत्री
अवैध खनन पर लगाई जाए लगाम : प्रभारी मंत्री

जागरण संवाददाता, महोबा : जिले में पर्यावरण की स्थिति खराब और अवैध खनन के आ रहे मामलों को लेकर प्रभारी मंत्री दारा ¨सह चौहान ने ¨चता व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को अवैध खनन पर पूरी तरह लगाम लगाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बता दें कि बीती देर शाम बिरमा भवन में जिले के प्रभारी वन, पर्यावरण, जन्तु उद्यान एवं उद्यान विभाग के मंत्री दारा ¨सह चौहान की अध्यक्षता व विधायक सदर राकेश गोस्वामी की उपस्थिति में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी सरकार के प्रति द्वेष भावना से कार्य न करे तथा जो भी उनके दायित्व हैं उनका ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करें। सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं में किसी भी प्रकार की अनियमितता करने से बचें। कहा कि बिना किसी के दबाव में आये योजनाओं का लाभ गरीबों एवं वंचितों तक बिना किसी भेदभाव के पारदर्शिता से पहुंचाएं। उन्होंने जिलाधिकारी सहदेव एवं एसपी कुंवर अनुपम ¨सह को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में अवैध खनन पर पूर्ण रूप से लगाम लगाई जाए। कहा कि जनपद के कबरई इलाके में पर्यावरण की स्थिति अत्यन्त खराब है, कोई भी क्रेशर यूनिट प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मानकों को अपनाकर ही कार्य करे, अन्यथा की स्थिति में उसे विस्थापित किया जाय। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारी उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड विजय कुमार मिश्र को प्रदूषण मानकों को कड़ाई से लागू न कराने तथा नियमों की अवहेलना कर क्रेशर संचालकों को एनओसी जारी करने के लिए फटकार लगाई। इसके अलावा उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी डा. बलदेव प्रसाद को योजनाओं को पारदर्शिता से लागू न करने के लिए चेतावनी भी दी। कहा कि अधिकारियों द्वारा ऐसा कोई भी कार्य न किया जाए जिसके लिए हमें शासन स्तर तक बात रखनी पड़े ताकि उनकी नौकरी खतरे में पड़े। मंत्री ने जनपद में ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के उद्देश्य से डीएफओ रामजी राय को निर्देशित किया कि जगह चिन्हित कर पर्यटन का विकास करें। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव, भाजपा प्रदेश मंत्री देवेश कोरी, जिलाध्यक्ष जितेन्द्र ¨सह सेंगर, एडीएम पूनम निगम, सीएमओ डा. सुमन, डीडीओ दिग्विजय नाथ पांडेय, पान शोध अधिकारी डा. आईए सिद्दीकी, एसडीएम सदर राजेश यादव, डीपीआरओ देवेंद्र ¨सह, सूचनाधिकारी सतीश कुमार यादव सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.