Move to Jagran APP

खरीद बंद होने पर किसानों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, महोबा: नवीन कृषि उत्पादन मंडी में खरीफ की उपज बेचने पहुंचे किसानों ने म

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:17 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:17 PM (IST)
खरीद बंद होने पर किसानों ने किया हंगामा
खरीद बंद होने पर किसानों ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, महोबा: नवीन कृषि उत्पादन मंडी में खरीफ की उपज बेचने पहुंचे किसानों ने मंडी देख कर हंगामा शुरू कर दिया। किसानों ने बाईपास रोड जाम कर मंडी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

loksabha election banner

नवीन कृषि मंडी स्थल महोबा में मंगलवार की बंदी होती है। रोज की तरह सुबह किसान अपनी उपज मूंगफली बेचने मंडी पहुंचे तो गेट में ताला लटकते देख खुलवाने का प्रयास किया। किसी मंडी से जुड़े व्यक्ति ने सचिव के आदेश पर मंडी बंद होने की बात कही तो किसान भड़क उठे और बाईपास रोड जाम कर दिया। वाहनों की लंबी कतार और जाम की सूचना पर पहुंची यूपी 100 और कोतवाली पुलिस के उपनिरीक्षक दिनेश ¨सह ने किसानों को समझाने का प्रयास किया पर किसान मंडी खुलने से नीचे कोई बात सुनने को तैयार नहीं थे। सालट के मुल्लू, जखा के भानू, सूपा के जयराम, भागीरथ, बम्हौरी के कल्लू आदि ने कहा कि ट्रैक्टर से डीजल फूंक कर यहां तक मूंगफली लाए हैं। दूसरे दिन आने पर फिर उतना खर्च करना होगा। त्योहार सिर पर होने से नकदी के लिए उपज बेचना मजबूरी है। अंत में पुलिस ने अधिकारियों से वार्ता कर मंडी खुलवाई उसके बाद किसान सड़क से हटे।

मंडी में नाली निर्माण का काम चल रहा है। ठेकेदार के लेबरों ने अधिक खोदाई कर दी है। इसके अलावा सफाई का जिसके पास ठेका था उसका काम ठीक न होने से दूसरे को टेंडर दिया गया है। इस प्रक्रिया के चलते रास्ते में कूड़े का डंप लग गया था। रविवार की वजह से यही काम कराया जाना था। इसलिए गेट बंद कराया गया। कुछ व्यापारियों के उकसाने पर किसान उग्र हो गए। मंडी बंद होने जैसी कोई बात नहीं है। नाली बंद करा कर किसानों की खरीद शुरू करा दी गई है।

रामसेवक, सचिव नवीन कृषि मंडी स्थल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.