Move to Jagran APP

अतिक्रमण के जाल में उलझा शहर

जागरण संवाददाता, महोबा : करीब तीन माह पहले तहसील गेट चौराहा से सड़क पर चलाया गया अति

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 05:31 PM (IST)
अतिक्रमण के जाल में उलझा शहर
अतिक्रमण के जाल में उलझा शहर

जागरण संवाददाता, महोबा :

prime article banner

करीब तीन माह पहले तहसील गेट चौराहा से सड़क पर चलाया गया अतिक्रमण अभियान शांत होते ही अतिक्रमणकारी फिर अपनी पुरानी रंगत में आ गए हैं। यहां फिर कब्जे हो गए हैं। पूरे शहर में यही हाल है। शहर अतिक्रमण के जाल में उलझ गया है।

पालिका प्रशासन सिटी डेवलपमेंट प्लान के तहत दुकानें, ठेलिया, खोमचा आदि लगाने के लिए कोई नियत स्थान भी मुहैया नहीं करा पा रहा है। इसके चलते शहर का ज्यादातर हिस्सा अतिक्रमण की चपेट में है। सड़कें गलियों में तब्दील हो गई हैं। ऊदल चौक में जहां सुबह सब्जी की दुकानों लगने से वाहनों व स्कूली बच्चों को निकलने में दिक्कत हो रही है तो वहीं खनगा बाजार का मैदान भी अतिक्रमण से अछूता नहीं है। समस्या से निजात दिलाने को लेकर अभियान तो चला है, मगर एक दो दिन में ही ठंडे बस्ते में चला गया।

-------

इनसेट )

यहां सर्वाधिक अतिक्रमण

- ऊदल चौक में ऊदल प्रतिमा के पास।

- ऊदल चौक के पास ही सुबह के समय लगती सब्जी की दुकानें।

- मुख्य बाजार

- बाइपास से पेट्रोल पंप के पास तक

- डाकबंगला मैदान के पास

- खनगा बाजार मैदान

-जीजीआइसी के बगल में सड़क पर

इनसेट )

क्या है समस्या का स्थायी हल

-सभी को पहले नोटिस देकर कुछ समय दिया जाना चाहिए कि वे अपना-अपना सामान सड़क व मैदानों से उठा लें। इसके बाद सख्ती से अभियान चले। सड़क घेर कारोबार कर रहे लोगों के लिए एक जगह तय की जानी चाहिए। यदि फिर भी कोई सड़क या दुकान के बाहर सामान रखता है तो जुर्माने आदि की व्यवस्था सख्ती से लागू की जानी चाहिए।

-------

वाकई शहर में अतिक्रमण सबसे बड़ी समस्या है जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रभावी तरीके से अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटवाना चाहिए, जिससे समस्या से मुक्ति मिल सके।

- पंकज गुप्ता। मुख्य बाजार में तो पैदल चलना भी मुश्किल होता है। यहां सर्वाधिक अतिक्रमण की समस्या है। ऊदल चौक के पास सब्जी की दुकानें सड़क पर लगने से निकलना दूभर होता है। इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

- अर¨वद साहू।

----------------

समस्या के समाधान के लिए पूर्व में पुलिस अधीक्षक से चर्चा हुई थी। व्यापारियों के साथ भी बैठक की जाएगी। इसके बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

- ईओ, लालचंद्र सरोज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.