Move to Jagran APP

हिरासत में आठ आरोपित, पूर्व मंत्री का पुत्र फरार

जागरण संवाददाता, महोबा: पूर्व मंत्री के बेटे व उसके साथियों द्वारा घर पर हमला बोलकर अनुसूचित

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jul 2018 11:26 PM (IST)
हिरासत में आठ आरोपित, पूर्व मंत्री का पुत्र फरार
हिरासत में आठ आरोपित, पूर्व मंत्री का पुत्र फरार

जागरण संवाददाता, महोबा: पूर्व मंत्री के बेटे व उसके साथियों द्वारा घर पर हमला बोलकर अनुसूचित जाति के परिवार को पीटने पर पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लिया है। पूर्व मंत्री का पुत्र व एक अन्य नामजद अभी फरार है। पुलिस टीमें उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

loksabha election banner

मंगलवार रात पूर्व मंत्री बादशाह ¨सह के पुत्र शिवा ¨सह ने राय¨सह मोहल्ला निवासी शिवकुमार अहिरवार उर्फ कालू के घर पर एक दर्जन असलहाधारियों के साथ धावा बोलकर पूरे परिवार को लाठी-डंडों और बंदूक की बट से पीटा था। शिवकुमार ने शिवा ¨सह समेत सात लोगों को नामजद करते हुए कुछ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने नामजद पांच आरोपितों समेत आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। शिवा व उसका साथी नवाब फरार हैं। एएसपी वंशराज यादव ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं, जो संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

----------------------

परिवार की फितरत में है दबंगई

पूर्व मंत्री बादशाह के परिवार की फितरत में ही दबंगई है। इसी के चलते हुक्म न मानने वालों के साथ मारपीट, बेइज्जती करना एक सामान्य बात है। इस घटना में भी कालू का दोष इतना था कि वह शिवा के का¨रदे के साथ खाने पीने का सामान लाने मुस्करा तक गया पर अपने पैसे खर्च होते देख वहां से घर चला आया। बचपन से ही पढ़ाई में मन न लगने से शिवा परिवार के नक्शे कदम पर चल पड़ा। नगर पंचायत क्षेत्र में उनकी दहशत का आलम यह है कि कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं होता है। कालू ने हिम्मत जुटाकर पहली बार मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई।

नगर पंचायत चुनाव में जनता ने हराया

शिवा ¨सह की गतिविधियों ने परिवार को राजनीतिक क्षति भी पहुंचाई। इन्हीं आदतों के चलते नगर की जनता ने चुनाव में इस परिवार को अध्यक्ष की कुर्सी सौंपना ठीक नहीं समझा। बादशाह ¨सह की पत्नी रत्ना ¨सह निकाय चुनाव में खरेला नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ीं, जिसमें उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। सामने मुंह खोलने की हिम्मत न जुटा पाने वाली जनता ने उन्हें पूरी तरह नकार दिया।

अपहरण में जेल जा चुका है शिवा

निकाय चुनाव के बाद लखनऊ निवासी शिवम जायसवाल अपहरण के मामले में लखनऊ पुलिस ने छापा मार कर शिवा ¨सह की गिरफ्तारी की थी। यह मामला काफी चर्चित रहा था। लखनऊ पुलिस की इस कार्रवाई में कुछ दिन जेल में रहने के बाद शिवा बाहर आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.