Move to Jagran APP

देखने नहीं आए डॉक्टर, प्रसव के दौरान बच्चे की मौत

सीएचसी जैतपुर में लापरवाही बरतने के कारण प्रसव के दौरान ही बच्चे की मौत हो गई। स्वजनों का आरोप है कि वे रात को डॉक्टरों से गुहार लगाते रहे पर कोई झांकने नहीं आया और पूरा मामला एएनएम पर छोड़ दिया गया। स्वजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:09 AM (IST)
देखने नहीं आए डॉक्टर, प्रसव के दौरान बच्चे की मौत
देखने नहीं आए डॉक्टर, प्रसव के दौरान बच्चे की मौत

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा) : सीएचसी जैतपुर में प्रसव के पहुंच महिला के स्वजनों पर डॉक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। स्वजनों का कहना है कि प्रसव के वक्त वह लोग डॉक्टरों को बुलाते रहे, लेकिन कोई भी नहीं आया। इसके चलते बच्चे की मौत हो गई। स्वजनों का कहना है कि मामले की शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से भी की जाएगी।

loksabha election banner

ग्राम कुढ़ई निवासी महिला प्रसव के लिए पति नरेश कुमार के साथ सीएचसी आई। यहां एएनएम संपत ने कहा, सामान्य प्रसव होने की संभावना है। महिला ने केंद्र में मौजूद महिला चिकित्सक से भी बात की तो उन्होंने भी आश्वासन जब कोई दिक्कत हो तो फौरन बुला लेना। रात करीब नौ बजे प्रसव होने पर पति ने सीएचसी प्रभारी डॉ. पीके राजपूत को बुलाने उनके आवास पर गए। आरोप है कि डॉक्टर को कई आवाज देने पर भी कोई जवाब नहीं मिला और न ही डॉ. पीके राजपूत घर से निकले। इतना ही नहीं बुलाने पर महिला चिकित्सक ने भी कोई तवज्जो नहीं दी। वहां मौजूद एएनएम संपत ही प्रसव कराने का प्रयास करती रही। प्रसव होने पर बच्चा दम तोड़ चुका था। तीमारदारों से मंगाई गई बाहर की भी कोई दवा काम में नहीं आईं। प्रसव से पूर्व शिशु की पेट में ही मौत हो गई थी। सुबह मृत शिशु का प्रसव कराया गया। रात में आने की जरूरत नहीं थी।

डॉ. पीके सिंह राजपूत, प्रभारी सीएचसी जैतपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.