जागरण संवाददाता, महोबा: जिला ेअस्पताल के हालात वैसे तो काफी सुधर चुके हैं लेकिन अभी और जो खामियां हैं उन्हें भी दुरुस्त करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त बजट उपलब्ध कराया गया है। यहां परिसर और इमरजेंसी फर्श को ऊंचा करने के लिए पहले से ही सांसद, विधायक की ओर से बजट दिया जा चुका था। उससे काफी काम पूरा भी हो चुका है। पिछले दिनों डीएम ने यहां निरीक्षण के बाद वार्डों को को भी ऊंचा कराने के निर्देश दिए। इसके लिए बजट के लिए भी हरी झंडी दे दी।

दैनिक जागरण ने पिछले साल जुलाई-अगस्त माह में जिला अस्पताल में होने वाली जलभराव की समस्या को प्रमुखता के साथ उठाया था। मुख्य सचिव का गृह जनपद होने के नाते उनसे भी सवाल करते हुए मामला शासन की संज्ञान तक पहुंचा था। उसका असर हुआ और जिला अस्पताल परिसर और इमरजेंसी को ऊंचा कराने के लिए तत्काल काम प्रारंभ करा दिया गया था। इसमें सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने तीस लाख रुपये और सदर विधायक की ओर से बीस लाख अपनी निधि से दिए गए थे। इस धनराशि से जिला अस्पताल का परिसर ऊंचा किया गया। इमरजेंसी फर्श को ऊंचा करने का काम कराने के साथ जिला अस्पताल के सामने निकलने वाले नाले का काम सही कराया गया।

खनिज निधि से मिले डेढ़ करोड़

सदर विधायक और सांसद की ओर से मिली धनराशि से पूरा काम न होने पाने की दशा में डीएम सत्येंद्र कुमार ने अन्य काम को पूरा कराने के लिए खनिज निधि से डेढ़ करोड़ की धनराशि अवमुक्त करने के निर्देश दिए थे। अब शेष काम इस बजट से पूरा हो सकेगा।

वार्ड की फर्श भी होगी ऊंची

जिला महिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में भी बारिश का पानी पिछले साल तक भर जाता था। साथ ही अन्य वार्डों की भी यही दशा थी। यहां के फर्श को भी ऊंचा किया जा रहा है। गैलरी को भी ऊंचा किया जाएगा।

Edited By: Jagran