Move to Jagran APP

गंदगी से पटा नाला, लोग परेशान

वार्ड - नयापुरा बंधानवार्ड सभासद - सावित्री रैकवार आबादी - 5500 मतदाता - 2

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 03:03 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 03:03 AM (IST)
गंदगी से पटा नाला, लोग परेशान
गंदगी से पटा नाला, लोग परेशान

वार्ड - नयापुरा बंधानवार्ड

loksabha election banner

सभासद - सावित्री रैकवार

आबादी - 5500

मतदाता - 2800

प्रमुख समस्याएं - खस्ताहाल सड़कें व गंदगी

जागरण संवाददाता, महोबा : शहर के नयापुरा बंधानवार्ड में वैसे तो सफाई और प्रकाश व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। लेकिन अभी भी यहां नाला गंदगी से पटा है और उसकी सड़ांध से लोगों का जीना दूभर बना हुआ है। कई बार शिकायत के बाद भी समस्या दुरुस्त नहीं हो सकी। हालांकि प्रकाश व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ज्यादातर जगहों पर स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई है। सभासद का कहना है कि धीरे-धीरे सभी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। लोगों का कहना है कि नए पालिकाध्यक्ष व सभासद के आने पर काफी समस्याएं निपटती है लेकिन कुछ समस्याएं अब भी परेशानी का सबब बनी है और इस दिशा में भी पालिका को काम करना चाहिए जिससे शत प्रतिशत समस्याओं का समाधान हो सके और यह वार्ड स्वच्छ और सुंदर हो सके। इस दिशा में अभियान चलाया जाना चाहिए।

--------------------

बंधानवार्ड स्कूल से निकले नाले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिससे यहां आसपास रहने वाले लोग परेशान है। इस समस्या को कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। नाले की सफाई कराया जाना बेहद जरूरी है और इस दिशा में पालिका को ध्यान देना चाहिए।

-धर्मेद्र चौरसिया।

-------------------

सफाई व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है। घर-घर पालिका के कर्मचारी कूड़ा लेने आ रहे है जिससे लोगों को राहत मिली है और वार्ड भी सुंदर दिखने लगा है। हां यह जरूर है कि कुछ जगह अब भी गंदगी की समस्या है लेकिन ज्यादातर समस्या हल हो गई है। पहले से व्यवस्थाएं बेहतर है।

-परशुराम रैकवार।

-----------------------

प्रकाश व्यवस्था के लिए काम किया गया है। छोटी चंद्रिका मंदिर के पास शवदाह गृह में अभी तक बाउण्ड्रीवाल नहीं बनवाई गई है और इसे बनवाया जाना चाहिए। इसके लिए सभासद को भी अवगत कराया जा चुका है। फिलहाल काम बेहतर हो रहा है।

- कालू रैकवार।

इनकी भी सुनें

वार्ड के विकास के लिए चार सीसी सड़कों के प्रस्ताव डाले गए है। इसके साथ ही नाला निर्माण की दिशा में भी काम होना है। तीन विद्युत पोलों के साथ ही वार्ड में प्रकाश व्यवस्था को लेकर 20 स्ट्रीट लाइटें लगवाई जा चुकी है। सफाई व्यवस्था के लिए नियमित सफाई करने को कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी कि वह खुले में कूड़ा न डाले जब पालिका का वाहन या कर्मचारी आए तो उन्हें कचरा दें। वार्ड का हर हाल में विकास कराया जाएगा। लोगों को जो भी समस्याएं हो वह उन्हें बताएं जिससे उनका निराकरण कराया जा सके।

- सावित्री रैकवार, सभासद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.