महराजगंज : नौतनवा थाना क्षेत्र के छपवा टोल प्लाजा के करीब शुक्रवार को एक युवक को गांजा के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसको उठाकर थाना पर ले आई और मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

छपवा पुलिस चौकी उपनिरीक्षक गौरव यादव मय फोर्स क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग के छपवा टोल प्लाजा से नौतनवा की तरफ एक युवक पैदल आ रहा था। संदेह होने पर उसको रुकने का इशारा किया, लेकिन वह भागने लगा, जिसको कुछ दूरी पर जाकर दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर कमर में कपड़े में बंधा 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम अनिल कुमार निवासी नगर पालिका गांधी नगर वार्ड नौतनवा थाना बताया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि 500 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार युवक पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

चोरी के आरोप में युवक को पकड़कर पुलिस को सौंपा

महराजगंज : नौतनवा थाना क्षेत्र के नगर पालिका सुभाष नगर वार्ड में गुरुवार की रात 12 बजे चोरी के आरोप में एक युवक को नागरिकों ने पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस को सौंप दिया। उसके पास से चोरी की एक मोबाइल भी बरामद की गई है।

नागरिकों के मुताबिक आरोपित युवक पहले विष्णुपुरी वार्ड में घुसकर नीरू का मोबाइल चोरी कर घनश्याम नगर वार्ड में घुसा, जहां वह अपने काम को अंजाम दे रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने चोर-चोर कहते हुए शोर मचाया, जिसको सुनते ही आसपास के लोग जाग गए और घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। वह नशे में धुत था। वहीं पास के वार्ड में चोरी हुए मोबाइल को लेकर लोग उससे पूछताछ करने लगे तो उसके हाथ में एक मोबाइल फोन दिखा, जिसको वह अपना बता रहा था, लेकिन जब पासवर्ड खोलने की बात हुई तो नहीं खोल सका। जबकि मोबाइल मालिक ने तुरंत मोबाइल खोल दिया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि नागरिकों ने नेपाल के महेशपुर निवासी राजकुमार नामक व्यक्ति को पकड़कर सौंपा है। उसके स्वजन से संपर्क कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran