महराजगंज: निचलौल ब्लाक क्षेत्र के बैठवलिया गांव स्थित जलकल टंकी का मोटर एक सप्ताह से जला पड़ा होने के कारण मिश्रौलिया व बैठवलिया गांव की जलापूर्ति ठप है। पानी न मिलने से ग्रामीणों में हाहाकार मचा है। गांवों के लोग पानी पीने के लिए तेरह चार पुल से भरकर ला रहे हैं। इसके लिए हैंडपंप पर लोगों की कतार लग रही है।

--

फोटो : 22 एमआरजे: 25

गांव में टंकी से जलापूर्ति होने के कारण इस पर लोगों की निर्भरता ज्यादा है, जबकि जलापूर्ति अब अक्सर ठप हो जा रही है। शुद्ध पानी न मिलने से परेशानी हो रही है। जिसकी सूचना जलकल विभाग को दी गई है।

फगुनेस मोदनवाल, बैठवलिया

----------

फोटो : 22 एमआरजे: 26

टंकी से दो गांवों को आपूर्ति दी जाती है। इसका निर्माण उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा वर्ष 1998 में कराया गया था। अब इसके संसाधन पुराने हो चुके हैं। जिसका नतीजा है कि यह बार-बार बंद हो जा रहा है। इसे ठीक कराया जाना चाहिए।

प्रभाकर जायसवाल, बैठवलिया

--

फोटो : 22 एमआरजे: 27

कई दिनों तक आपूर्ति ठप होने से शुद्ध जल के लिए बहुआर स्थित तेरह चार नहर पुल से पानी भरकर लाते हैं। शीघ्र समस्या का समाधान होना चाहिए।

नंदलाल मिश्रा, मिश्रौलिया

----------

फोटो : 22 एमआरजे: 28

टंकी 22 वर्ष पुरानी है। इसका निर्माण उस समय के आबादी के अनुसार कराया गया था। अब आबादी बढ़ी है और कनेक्शन भी बढ़े हैं। पानी की खपत ज्यादा है। यही कारण है कि लोड बढ़ने से मोटर बार-बार जल जाता है। मोटर की क्षमता बढ़ानी चाहिए।

दीपक तिवारी, बैठवलिया

-

मोटर जलने के कारण आपूर्ति बंद है। इसके लिए गोरखपुर से इंजीनियर को बुलाया गया। शुक्रवार को उसे ठीक कराकर आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

आतिफ हुसैन, अधिशासी अभियंता, जल निगम